लखनऊ विश्वविद्यालय में जल्द होगा मेगा जॉब फेयर का आयोजन, नौकरी पाने का सुनहरा मौका...

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
लखनऊ विश्वविद्यालय में जल्द होगा मेगा जॉब फेयर का आयोजन, नौकरी पाने का सुनहरा मौका...



लखनऊ विश्वविद्यालय में जल्द ही सेवायोजन कार्यालय के सहयोग से मेगा जॉब फेयर आयोजित करेगा। इसमें अभी तक करीब 100 कंपनियों ने सेवायोजन कार्यालय में अपनी सहमति दे दी है। जॉब फेयर में चपरासी से लेकर मैनेजर के पदों तक नौकरियां देने के लिए कंपनियों के प्रतिनिधि चयन के लिए आएंगे।

जॉब फेयर में मुख्यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ को बतौर मुख्य अतिथि को बुलाने की तैयारी है। विश्वविद्यालय की कोशिश है कि चयनित छात्र-छात्राओं को नियुक्ति पत्र मुख्यमंत्री के हाथों से दिलवाया जाए।

एमबीए के विभागाध्यक्ष ने बताया कि यह अब तक सबसे बड़ा मेगा जॉब फेयर होगा। इसमें शैक्षिक योग्यता के आधार पर अलग-अलग पदों को मिलाकर 10 हजार से ऊपर नौकरियां मिलने का लक्ष्य है। मेगा जॉब फेयर के दिन मुख्यमंत्री के हाथों नियुक्ति पत्र दिलवाने की योजना है।

इसलिए कला संकाय के पीछे वाले मैदान में नियुक्ति पत्र वितरण समारोह आयोजित करने की तैयारी की जा रही है। मुख्यमंत्री कार्यालय से दिन तय होने पर तैयारी शुरू की जाएगी। इसके अलावा जॉब फेयर में लखनऊ से बाहर से आने वाली कंपनियों के प्रतिनिधि के रहने और खाने की व्यवस्था राज्य सरकार करेगी।

सेवायोजन पोर्टल पर पंजीकरण कराना है जरूरी

इस जॉब फेयर में शामिल होने के लिए जल्द ही सेवायोजन पोर्टल पर पंजीकरण की प्रक्रिया शुरू होगी। आवेदन प्रक्रिया का लिंक सेवायोजन के साथ लखनऊ विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर भी उपलब्ध होगा। छात्र-छात्राओं को उसमें अपनी पूरी डिटेल भरनी होगी। उसी आधार पर कंपनियां इंटरव्यू लेंगी। शनिवार तक कंपनियों की ओर से नौकरी के लिए पदवार जानकारी एमबीए विभाग को मिल जाएगी।

कुछ कंपनियों ने लिखित परीक्षा के आधार पर नौकरी के चयन के लिए कहा है। इसके लिए शैक्षिक योग्यता के आधार पर पंजीकृत बीटेक, एमबीए, आइआइटी से लेकर कक्षा आठ पास वाले छात्र-छात्राओं को भी बुलाया जाएगा। फिर योग्यता के अनुसार शार्ट लिस्ट की जाएगी। उसी आधार पर सूची कंपनियों को उपलब्ध कराई जाएगी।

अराधना मौर्या

Next Story
Share it