Top

सीएम योगी ने दिए निर्देश, संक्रमण से प्रभावित पत्रकारों और उनके परिवार वालों को वैक्सीनेशन में दी जाए प्राथमिकता....

सीएम योगी ने दिए निर्देश, संक्रमण से प्रभावित पत्रकारों और उनके परिवार वालों को वैक्सीनेशन में दी जाए प्राथमिकता....



कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने बड़ा फैसला लिया। मुख्यमंत्री योगी ने मीडिया कर्मियों को कोरोना वैक्सीनेशन में प्राथमिकता देने को कहा है। उन्होंने आदेश दिये हैं कि अलग सेंटर बनाकर या जरूरत हो तो उनके कार्य स्थलों पर जाकर उनके 18 प्लस के परिजनों का एक साथ फ्री वैक्सीनेशन किया जाए। बिहार, पश्चिम बंगाल, हरियाणा, मध्य प्रदेश समेत कई राज्यों में मीडिया कर्मियों तथा उनके परिवार के लोगों के लिए वरीयता पर फ्री वैक्सीनेशन के बाद अब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी बड़ा कदम बढ़ाया है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया है कि उत्तर प्रदेश के पत्रकारों को वैक्सीनेशन के लिए अलग से सेंटर एलॉट कर उसको वैक्सीनेशन जोन बनाया जाएगा। मुख्यमंत्री ने यह भी निर्देश दिया है कि अगर जरूरत पड़े तो मीडिया कर्मियों को उनके कार्यस्थलों पर कैंप लगाकर मीडिया कर्मियों के साथ उनके परिवार के 18 वर्ष के अधिक उम्र के लोगों का भी टीकाकरण करवाएं।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के मीडिया कर्मियों को कोरोना वैक्सीनेशन में प्राथमिकता दी जाए। बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वास्थ्य विभाग को मुफ्त कोविड वैक्सीनेशन के लिए कार्य योजना तैयार करने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने मंत्रिपरिषद के साथियों से विचार-विमर्श के दौरान टीकाकरण अभियान को व्यापक स्तर पर संचालित करने के लिए स्वास्थ्य विभाग को इस संबंध में निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन सेंटर बढ़ाएं और लक्षित आयु वर्ग के लोगों का डाटा तैयार करें। वैक्सीन की डोज की आवश्यकता का आंकलन कर उत्पादकों से इसकी सुचारू आपूर्ति का प्रबंध करें।

अराधना मौर्या

Next Story
Share it