Top

लखनऊ के डीएम और सिटी मजिस्ट्रेट भिड़े, जाने क्या है पूरा मामला......

लखनऊ के डीएम और सिटी मजिस्ट्रेट भिड़े, जाने क्या है पूरा मामला......



लखनऊ में डीएम और सिटी मजिस्ट्रेट के बीच का विवाद चर्चा का विषय बना हुआ है। कहा जा रहा था कि DM का लखनऊ के छोटे इमामबाड़े में दौरे के दौरान एक दिन पहले सिटी मजिस्ट्रेट शशि भूषण राय से विवाद हो गया था। खबरों के मुताबिक यह भी कहा जा रहा है कि उन्होंने शासन में इस मामले की शिकायत भी की है।

कहा जा रहा है कि बुधवार को इस कैंप का निरीक्षण करने डीएम अभिषेक प्रकाश पहुंचे थे। इसी दौरान उन्होंने यहां की अव्यवस्थाओं पर नाराजगी जाहिर की। मगर इसी बीच डीएम व सिटी मजिस्ट्रेट के बीच मौके पर ही जबरदस्त विवाद हो गया था।

हालांकि, सिटी मजिस्ट्रेट से जब इस मामले में पक्ष जानना चाहा गया तो उनका एक फोन उठा नहीं और दूसरा नंबर डायवर्ट बताता रहा। व्हाट्सएप और मेसेज के जरिए भी डीएम से उनके विवाद की चर्चाएं चलने का संदेश भेजकर उनसे अपना पक्ष देने को कहा गया, लेकिन उन्होंने कोई उत्तर नहीं दिया। उधर, अपर जिलाधिकारी पूर्वी केपी सिंह और अपर जिलाधिकारी प्रशासन अमरपाल सिंह ने टीकाकरण की स्थिति पर जारी अपने बयान में कहा है कि टीकाकरण केंद्र पर कतिपय वरिष्ठ अधिकारियों के विषय में प्रसारित बात असत्य व निराधार है।

बता दें कि लखनऊ डीएम अभिषेक प्रकाश 2006 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। वह 1 नवंबर 2019 से लखनऊ जिलाधिकारी के पद पर तैनात है। उनके पास लखनऊ डीएम के अलावा एलडीए वीसी का भी चार्ज है। इससे पहले वह डीएम हमीरपुर, स्पेशल सेक्रेटरी होम डिपार्टमेंट, मेरठ में एमडी वेस्टर्न इलेक्ट्रिक डिपार्टमेंट, डायरेक्टर नेडा, स्पेशल सेक्रेटरी यूपी मेडिकल, हेल्थ एंड फैमली वेलफेयर डिपार्टमेंट, डीएम अलीगढ़, डीएम बरेली, डीएम लखीमपुर खीरी, स्पेशल सेक्रेटरी फाइनेंस रह चुके हैं।

अराधना मौर्या

Next Story
Share it