हिंदी पत्रकारिता दिवस के अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने दी दिवंगतपत्रकारों के परिवार को 10 लाख की आर्थिक सहायता.....

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
हिंदी पत्रकारिता दिवस के अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने दी दिवंगतपत्रकारों के परिवार को 10 लाख की आर्थिक सहायता.....



हिंदी पत्रकारिता दिवस के अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री सीएम योगी आदित्यनाथ एक बड़ी खुशखबरी देते हुए इस भयंकर महामारी से दिवंगत हुए पत्रकारों के परिवार को सहायता राशि देने का ऐलान किया है। बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस अवसर पर महामारी के शिकार हुए पत्रकारों को 10 लाख तक की आर्थिक सहायता देने की जरूरी निर्देश दे दिए हैं।

पत्रकारिता दिवस के अवसर पर यह जानकारी स्वयं मुख्यमंत्री के सचिव मृत्युंजय कुमार ने ट्वीट करके दी। आपको बता दें कि कोरोना काल में खबरों की कवरेज के दौरान कई पत्रकार इस भयानक संक्रमण के कारण संक्रमित हो गए थे और कईयों का निधन भी हो गया। जिसके बाद से उनके परिजनों को भारी आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है। जिसके कारण उनके परिजनों के सामने भरण पोषण के मुश्किल खड़ी हो गई है। जिसके बाद पत्रकारों की स्थिति को देखते हुए परिजनों को ₹10 लाख देने का फैसला उत्तर प्रदेश की सरकार द्वारा किया गया है।

गौरतलब है कि महामारी के कारण कई बच्चे भी अनाथ हुए हैं जिनका जिम्मा उठाते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बाल सेवा योजना शुरू करने की घोषणा ट्वीट के जरिए दी है। इस योजना के तहत सरकार ऐसे बच्चों की देखभाल का जिम्मा स्वयं उठाएगी और बच्चों को वयस्क होने तक उनके अभिभावक को प्रति माह ₹4000 भी दिए जाएंगे।आपको बता दें कि मध्य प्रदेश सरकार द्वारा अनाथ बच्चों के लिए ऐसी ही योजना को शुरू किया गया था।

नेहा शाह

Next Story
Share it