Top

उत्तर प्रदेश में कोरोना की बेकाबू स्थिति को देखते हुए 10 मई तक बढ़ा लाकडाउन, 24 घंटे में 25000 से ज्यादा संक्रमित मामले सामने आए....

उत्तर प्रदेश में कोरोना की बेकाबू स्थिति को देखते हुए 10 मई तक बढ़ा लाकडाउन, 24 घंटे में 25000 से ज्यादा संक्रमित मामले सामने आए....



उत्तर प्रदेश के बिगड़ते हालातों को लेकर आज बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक और बड़ा फैसला करते हुए लॉकडाउन की अवधि को 10 मई सुबह 7:00 बजे तक बढ़ा दिया है। गौरतलब है कि इससे पहले 6 मई तक कर्फ्यू का ऐलान किया गया था परंतु अब स्थिति बेकाबू होने की स्थिति को देखते हुए 10 मई तक सुबह 7:00 बजे तक लगाया गया है।

इसके साथ ही योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना वायरस को हराने के लिए राज्य सरकार ने वैक्सीनेशन की प्रक्रिया तेजी से शुरू कर दी है जिसमें अधिकारियों और चिकित्सा कर्मियों को सख्त निर्देश भी जारी किए गए हैं।

आपको बता दें कि राज्य सरकार के आदेश के मुताबिक लॉकडाउन के इस अवधि में आवश्यक वस्तुओं से लेकर दवा की दुकान समिति कॉमर्स जैसी जरूरी चीजों को चालू रखा जाएगा तथा योगी आदित्यनाथ ने संक्रमण के प्रभाव और उसके रोकथाम के लिए चिकित्सा विशेषज्ञों से सलाह लेकर एक समिति का गठन करने का फैसला किया है।

जिसके बाद लखनऊ एसजीपीजीआई के निदेशक डॉक्टर आरके धीमान की अध्यक्षता में इस कमेटी का गठन हुआ जिसमें 14 सदस्यों की नियुक्ति की गई है।गौरतलब है कि प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग के द्वारा प्रस्तुत किए गए आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घण्टों में राज्य में 25858 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं जबकि 38683 लोग स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं।

नेहा शाह

Next Story
Share it