टीम लीडर के रूप में उभरे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 11 मंडलों और 47 जिलों का स्वयं किया निरीक्षण.....

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
टीम लीडर के रूप में उभरे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 11 मंडलों और 47 जिलों का स्वयं किया निरीक्षण.....

उत्तर प्रदेश में कोरोना के खिलाफ जंग में शुरुआत से ही टीम वर्क पर जोर देने वाले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस महामारी के समय में एक टीम लीडर बन कर उभर रहे हैं।

जो स्वयं को लोगों के बचाव के लिए टीम के साथ कार्य पर लगाए हुए हैं। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में सर्वप्रथम पहली लहर पर काबू पाया गया था और दूसरी लहर के दौरान 14 अप्रैल को खुद योगी आदित्यनाथ कोरोना से संक्रमित पाए गए, लेकिन होम आइसोलेशन में रहते हुए भी उन्होंने टीम लीडर के रूप में लगातार काम किया और लोगों को बचाने के लिए टीम को नई दिशा निर्देश जारी किए।

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले नीति आयोग से लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी उत्तर प्रदेश की कानूनी व्यवस्था तथा स्वास्थ्य व्यवस्था की तारीफ की थी।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में महामारी के खिलाफ जंग की अगुवाई करते हुए योगी आदित्यनाथ ने अब तक 11 मंडलों के 47 जिलों का दौरा किया है। हाल ही में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सहारनपुर, मुरादाबाद, गाजियाबाद, गौतम बुद्ध नगर, मेरठ, अलीगढ़, आगरा और मथुरा जिलों का दौरा करने वाले योगी ने ग्राउंड जीरो पर सच्चाई परखी।

जिसके बाद अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के 18 शिक्षकों की मौत से चिंतित योगी आदित्यनाथ स्वयं हालात का जायजा लेने के लिए पहुंचे।

इतना ही नहीं महामारी पर नियंत्रण पाने के लिए जिले में स्थापित इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर की भी कार्यशैली का खुद जायजा लिया। आपको बता दें कि निरीक्षण विभाग के सरकारी अफसरों पर भरोसा करने के बजाय उन्होंने हर जिले में खुद गांव का चयन किया और वहां जाकर पीड़ितों को मेडिकल किट वितरण करने के साथ-साथ स्वच्छता अभियान की हकीकत जानी।

इतना ही नहीं यदि स्थानों पर किसी तरह की कमी पाई जा रही है तो उन्होंने फील्ड में खामियां मिलने पर जिम्मेदारों को फटकार लगाई तो उच्चाधिकारियों को कोरोना योद्धाओं का मनोबल ऊंचा रखने के लिए प्रेरित भी किया।

नेहा शाह

Next Story
Share it