Top

सीबीएसई ओर आईसीएसई परीक्षाओं के रद्द होने के बाद उत्तर प्रदेश 12वीं बोर्ड की परीक्षा को लेकर मुख्यमंत्री कमेटी के साथ करेंगे बैठक.....

सीबीएसई ओर आईसीएसई परीक्षाओं के रद्द होने के बाद उत्तर प्रदेश 12वीं बोर्ड की परीक्षा को लेकर मुख्यमंत्री कमेटी के साथ करेंगे बैठक.....



विश्व और भारत देश में महामारी की स्थिति को देखते हुए भारत सरकार की ओर से सीबीएसई ओर आईसीएसई की बोर्ड की परीक्षाओं को रद्द करने का आदेश दिया गया है, जिसके बाद ऐसा माना जा रहा है कि यूपी बोर्ड की भी 12वीं की परीक्षा रद्द हो सकती है। आपको बता दें कि प्रदेश के डिप्टी सीएम और शिक्षा मंत्री दिनेश शर्मा ने कहां से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सीबीएसई ओर आईसीएसई बोर्ड की परीक्षा रद्द करने का फैसला बेहद सही है और इसका राज्य सरकार स्वागत करती है।

उन्होंने कहा कि दोनों बोर्ड की परीक्षाओं को रद्द करने का निर्णय अभिभावक समय छात्रों के हित को देख कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के साथ बैठक करने के बाद यह निर्णय लिया जाएगा कि 12वीं की परीक्षा रद्द होनी चाहिए या नहीं,आपको बता दें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से स्पष्ट निर्देश आ चुके हैं कि सरकार छात्रों के स्वास्थ्य के साथ कोई रिस्क नहीं लेना चाहती जिसकी वजह से परीक्षाओं को रद्द करना ही उचित रहेगा।

इतना ही नहीं आपको बता दें कि डॉ दिनेश शर्मा ने कहा कि छात्रों के हित में जो भी अच्छा होगा वैसा ही निर्णय लिया जाएगा। मीडिया कर्मी से बात करते हुए उन्होंने कहा कि यूपी बोर्ड के इतिहास में पहली बार दसवीं की परीक्षा रद्द कर के छात्रों को प्रमोट करने का आदेश दिया जा रहा है। हो सकता है कि 12वीं की परीक्षाओं में भी जल्द ही रद्द करने का निर्देश आ सकता है। आपको बता दें कि अभी तक उत्तर प्रदेश में 66 जिलों में कोरोना लॉकडाउन से डील मिल गई है।

जिसके बाद डिप्टी सीएम ने कहा कि दसवीं की परीक्षा रद्द करने के बाद एक कमेटी बनाई गई है कि छात्रों को कैसे प्रमोट किया जाएगा जिससे उनके करियर पर बुरा प्रभाव ना पड़े। उन्होंने कहा कि अगर 12वीं की परीक्षाओं को लेकर भी ऐसा फैसला होता है तो सरकार उनके भविष्य को देखते हुए जो भी उनके हितों के लिए अच्छा होगा वैसा निर्णय लेगी।

नेहा शाह

Next Story
Share it