Top

यूपी बोर्ड 12वीं की परीक्षाएं भी रद्द, डेप्युटी CM दिनेश शर्मा ने किया ऐलान....

यूपी बोर्ड 12वीं की परीक्षाएं भी रद्द, डेप्युटी CM दिनेश शर्मा ने किया ऐलान....

केंद्र द्वारा सीबीएसई 12वीं की परीक्षा रद्द किए जाने के बाद से लगातार एक के बाद एक कई राज्य भी अपनी बोर्ड परीक्षाएं रद्द कर चुके हैं. इसी कड़ी में देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश ने भी यूपी बोर्ड 12वीं की परीक्षा रद्द कर दी हैं. सीएम योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा के साथ हुई उच्चस्तरीय बैठक के बाद ये फैसला लिया गया. इस बैठक में शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारी भी शामिल हुए थे. बैठक के बाद डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने 12वीं की परीक्षा रद्द किए जाने का ऐलान किया.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में गुरुवार को कोरोना पर बनी टीम-9 की एक बैठक हुई. डिप्टी सीएम और माध्यमिक शिक्षा मंत्री दिनेश शर्मा, टीम 9 के सदस्य नही हैं. फिर भी वह बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर बैठक में शामिल हुए. इस बैठक में परीक्षा को रद्द करने का फैसला किया गया. यूपी बोर्ड की 12वीं की परीक्षा के लिए 26,09,501 स्टूडेंट्स पंजीकृत हैं.

इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने सीबीएसई बोर्ड की बारहवीं कक्षा की परीक्षाएं रद्द करने के केंद्र सरकार के फैसले का स्वागत करते हुए संकेत दे दिए थे कि यूपी बोर्ड 12वीं की परीक्षाएं भी अब नहीं होंगी. माध्यमिक शिक्षा विभाग संभाल रहे उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा ने मंगलवार को कहा था कि शीघ्र ही राज्य के माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की कक्षा 12वीं की परीक्षा के बारे में निर्णय लिया जाएगा.

अराधना मौर्या

Next Story
Share it