Top

सीएम योगी आदित्यनाथ बोले मुट्ठी भर लोग कर रहे किसान कानून का विरोध :मऊ को दी 136.35 करोड़ की सौगात

सीएम योगी आदित्यनाथ बोले मुट्ठी भर लोग कर रहे किसान कानून का विरोध :मऊ को दी 136.35 करोड़ की सौगात


यूपी के मुख्यमंत्री ने आज मऊ को 136 करोड रुपए की विकास परियोजना की सौगात दी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने संबोधन में कहा कि विकास और सुरक्षा ही सरकार की सर्वप्रथम प्राथमिकता है।

सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले 6 सालों में नरेंद्र मोदी की सरकार में किसानों का जितना कल्याण हुआ उतना किसी सरकार ने कभी नहीं किया। उन्होंने कहा कि मुट्ठी भर लोग ही किसान आंदोलन का विरोध कर रहे हैं।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि नए कानून से किसानों को स्वतंत्रता मिलेगी। उन्होंने कहा कि जैसा प्रधानमंत्री ने कहा कि एनएससी बंद नहीं होगी। वह बिल्कुल सही है परंतु किसानों को कहीं ना कहीं गुमराह करने की पूर्ण रूप से कोशिश की जा रही है। किसान अपने खेतों कॉन्ट्रैक्ट खेती के लिए दे सकता है। परंतु मालिक तो किसान ही रहेगा। भारतीय जनता पार्टी सरकार किसानों के हितों से कोई समझौता नहीं कर सकती।

योगी आदित्यनाथ ने परियोजना के बारे में बताया कि ₹6000 प्रति वर्ष किसानों के खातों में जाएगा। भतार 4 महीने पर ₹2000 खातों में भेजे जाएंगे। 9 लाख किसानों के खातों में 18 करोड़ रुपए 25 दिसंबर को फिर से प्रधानमंत्री द्वारा खातों में भेजे जाएंगे। किसान प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना हो या सिंचाई योजना किसानों को करोड़ों की मात्रा में पैसा भेजने का काम सरकार द्वारा जारी रखा गया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि विकास भारतीय जनता पार्टी के शासन की प्राथमिकता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2014 में किए गए सभी वादों को पूरा किया फिर चाहे वह कुछ भी हो। मुख्यमंत्री ने किसान भाइयों से अपील की कि वह इस कानून की जरूरतों को समझें और इस कानून को अच्छी तरह से पढ़ें।

नेहा शाह

Next Story
Share it