Top

यूपी सरकार का बड़ा फैसला दुर्गा पूजा और दशहरे में 200 लोग हो सकेंगे शामिल....

यूपी सरकार का बड़ा फैसला दुर्गा पूजा और दशहरे में 200 लोग हो सकेंगे शामिल....


उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने राज्य में अनलॉक 5 की गाइडलाइंस जारी कर दी हैं। अनलॉक-5 के बाद यूपी में लगभग सब कुछ खोलने की अनुमति दे दी गई है। दुर्गा पूजा को लेकर संशय खत्म हो गया है। अब दुर्गा पूजा पंडाल लग सकेंगे। इसके लिए सरकार प्रोटोकॉल और गाइडलाइंस जारी करेगी। मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी की ओर से गुरुवार को जारी गाइडलाइंस में कहा गया है कि धार्मिक व राजनीतिक कार्यक्रम भी सोशल डिस्टेंसिंग और बचाव के प्रोटोकॉल के साथ आयोजित हो सकेंगे। इससे दुर्गा पूजा के पंडाल, रामलीला के आयोजन आदि का रास्ता साफ हो गया है। कुछ प्रतिबंधों के साथ अधिकतम 200 व्यक्तियों को आयोजन में शामिल होने की छूट राज्य सरकार ने दी है। इसके लिए अलग से गाइडलाइन जारी की जाएगी, जिससे ऐसे स्थानों पर इकट्ठा व्यक्तियों पर उचित पाबंदी लगाई जा सके।

सभी स्कूल व कोचिंग संस्थान, माता-पिता की सहमति से ही बच्चे बुलाए जाएंगे। विवि-डिग्री कॉलेजों में पीएचडी, साइंस व टेक्निकल कोर्सेज के पीजी स्टूडेंट, जिन्हें लैब में काम हो, बुलाए जा सकेंगे। प्रोटोकॉल के साथ सार्वजनिक पुस्तकालय।

ट्रेनिंग के लिए स्वीमिंग पूल। मनोरंजन पार्क एवं ऐसे स्थलों को स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय से जारी होने वाली एसओपी के अनुसार 15 अक्तूबर से खोलने की अनुमति होगी।

अराधना मौर्या

Next Story
Share it