प्रयागराज से सामने आया क्रूरता की सारी हदें पार करने वाला मामला, 3 साल की बच्ची की गई जान...

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
प्रयागराज से सामने आया क्रूरता की सारी हदें पार करने वाला मामला, 3 साल की बच्ची की गई जान...



प्रयागराज में क्रूरता की सारी हदें पार करते हुए तीन साल की बच्ची को ऑपरेशन के बाद बिना टांके लगाए अस्पताल से बाहर निकाल दिया। जिससे बाद में उसकी मौत हो गई। दिल दहला देने वाली शुक्रवार की इस घटना पर राष्ट्रीय बाल संरक्षण अधिकार आयोग (एनसीपीसीआर) ने संज्ञान लिया है और वहां के कलेक्टर से इस बारे में रिपोर्ट मांगी है। इस हादसे ने अस्पताल की पूरी पोल पट्टी खोल दी है। ख़बरों के अनुसार बच्ची के परिवार द्वारा 5 लाख रुपये का बिल न भर पाने के बाद अस्पताल के डॉक्टर्स ने पेट में टांके लगाए बिना ही शव परिजनों को सौंप दिया।

इस बारे में राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर को पत्र लिखकर इस मामले में सबंधित आईपीसी की धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज करने और डॉक्टरों और कर्मचारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की सिफारिश की है। उन्होंने मृत बच्ची के परिवार वालों को मुआवजा देने का भी आग्रह किया है और 24 घंटे के भीतर कार्रवाई करने के लिए भी कहा है।

पूरा इलाज न मिलने से बच्ची ने तोड़ा दम

इलाज न मिल पाने पर परिवार दो दिनों तक बच्ची को लेकर इधर-उधर भटकता रहा। शुक्रवार को फिर से यूनाइटेड अस्पताल में लेकर पहुंचे तो उसे गेट के बाहर ही रोक दिया गया। बच्ची ने तड़पकर वहीं जान दे दी। घटना की खबर मिलते ही पिपरी के सीओ पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस अधिकारी का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही कुछ भी मौत की वजह साफ हो सकेगी।

अराधना मौर्या

Next Story
Share it