यूपी में 31 तक बढ़ाया गया कोरोना कर्फ्यू, नियमों में नहीं है कोई बदलाव.....

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
यूपी में 31 तक बढ़ाया गया कोरोना कर्फ्यू, नियमों में नहीं है कोई बदलाव.....

लखनऊ में एक्टिव केस लगातार कम हो रहे हैं. ऐसे में 31 मई की प्रातः 07 बजे तक आंशिक कोरोना कर्फ्यू को विस्तार दिए जाने का निर्णय लिया जा रहा है. उत्तर प्रदेश सरकार प्रदेशवासियों के जीवन और जीविका को सुरक्षित रखने के लिए संकल्पित है.

इसी भावना के साथ हमने कोविड की इस द्वितीय लहर में आंशिक कोरोना कर्फ्यू की नीति अपनाई है. प्रदेशव्यापी आंशिक कोरोना कर्फ्यू के सकारात्मक परिणाम देखने को मिल रहे हैं. संक्रमण की चेन तोड़ने में इससे आशातीत सहायता मिल रही है.

प्रदेशवासियों की ओर से भी भरपूर सहयोग प्राप्त हो रहा है. वैक्सीनेशन, औद्योगिक गतिविधियों, मेडिकल सम्बन्धी कार्य आदि आवश्यक अनिवार्य सेवाएं यथावत जारी रहेंगी. इस संबंध में विस्तृत गाइडलाइंस जारी कर दी जाएं.



कलेक्टर द्वारा जारी आदेश में कहा है कि इस अवधि में सभी व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे तथा सामान्य आवागमन भी प्रतिबंधित रहेगा. जिले की सीमा क्षेत्रान्तर्गत जिले के अंदर एक स्थान से दूसरे स्थान पर आने-जाने वाली बस परिवहन सेवा भी पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगी.

दो पहिया वाहनों पर एक से अधिक व्यक्ति अनावश्यक परिवहन नहीं करेंगे. जिले में शादी-विवाह एवं मृत्युभोज कार्यक्रम भी नहीं हो सकेंगे. वहीं भारत सरकार ने पिछले साल 25 मार्च से 31 मई तक लॉकडाउन किया था. 1 जून से चरणबद्ध तरीके से अनलॉक की प्रक्रिया शुरू की गई थी.

यूपी में 31 तक बढ़ाया गया कोरोना कर्फ्यू, नियमों में नहीं है कोई बदलाव.....

जून के दूसरे हफ्ते से शॉपिंग मॉल, धर्मस्‍थलों, होटल, रेस्‍तरां को खोलने की परमिशन दी गई थी. बड़े समारोहों पर अब भी रोक थी मगर राज्‍यों के बीच ट्रेवल पर रोक नहीं लगाई गई थी. सभी इलाकों में रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहता था. राज्‍य सरकारों को जरूरत के हिसाब से प्रतिबंध लगाने की छूट थी.

अराधना मौर्या

Next Story
Share it