Top

8 को भारत बंद को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने आंदोलन के मद्देनजर सतर्क रहने को कहा है।

8 को भारत बंद को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने आंदोलन के मद्देनजर सतर्क रहने को कहा है।

8 को भारत बंद: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जारी किए कड़े निर्देश ।

देश की राजधानी दिल्ली में हो रहे लगातार 11 दिन से प्रदर्शन के बाद किसानों ने अब सरकार के सामने एक चुनौती खड़ी कर दी है। किसानों ने कहा है कि यदि उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जाता तो वह ८ को भारत बंद करेंगे |

आपको बता दें कि रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक उच्च स्तरीय बैठक में विभिन्न विभागों के कार्यों की समीक्षा की। इसके साथ ही साथ उन्होंने गरीबों को शीत लहर के दौरान कंबल बांटने का आदेश दिया तथा प्रत्येक गांव में रैन बसेरा लगाने के निर्देश अधिकारियों को दिए। तथा उन्होंने कड़े निर्देश जारी करते हुए कहा कि प्रत्येक जिले के अधिकारियों की यह जिम्मेदारी है कि वह देखें कि कोई भी व्यक्ति खुले में ना सोए। उसके लिए उचित व्यवस्थाएं की जाए।

योगी आदित्यनाथ ने किसान आंदोलन के लिए कमर कस ली है। और अपने अधिकारियों को 8 दिसंबर के दिन पेट्रोलिंग बढ़ाने को तथा सतर्क रहने को कहा है।

आपको बता दें कि किसानों ने पांचवें चरण की बैठक से पहले ही यह साफ कर दिया था कि यदि बैठक में कोई नतीजा नहीं निकलता है। तो वह 8 सितंबर को भारत बंद करेंगे। पांचवें चरण की बैठक भी बेनतीजा थी। जिसके बाद सरकार ने उन्हें 9 दिसंबर को पुनः चर्चा के लिए आमंत्रित किया।

परंतु किसानों का रवैया बिल्कुल बदला लग रहा है, उन्होंने कहा है कि यदि सरकार चाहती है कि हम सड़कों पर और रहे तो हमें इससे कोई समस्या नहीं होगी। कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने अपील करते हुए कहा कि "आप सभी किसान भाई वरिष्ठ नागरिकों व बच्चों को घर भेज दे।" परंतु इस पर किसानों ने कहा कि "हमें कोई समस्या नहीं है हम अपने साथ साल भर की सामग्री लाए हैं सरकार यदि चाहती है तो हम सड़कों पर रह सकते हैं।"

जिसके बाद किसानों ने 8 दिसंबर को भारत बंद की घोषणा कर दी। सभी राज्य 8 दिसंबर की तैयारियों में जुट गए हैं। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कड़े निर्देश जारी करते हुए राज्य में पेट्रोलिंग बढ़ाने का सतर्क रहने के निर्देश दिए।

नेहा शाह

Next Story
Share it