जिला अधिकारियों को आदेश देते हुए सीएम योगी ने कहा - अग्निशमन गाड़ियों को सक्रिय रहने का दे निर्देश...

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
जिला अधिकारियों को आदेश देते हुए सीएम योगी ने कहा - अग्निशमन गाड़ियों को सक्रिय रहने का दे निर्देश...



उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ मे हाल ही में बाजारों में आग लगने जैसी खबर सामने आई थी, और भीषण आग की वजह से पूरा बाजार जल गया था। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को आग लगने से होने वाली दुर्घटना को देखते हुए विशेष सावधानी बरतने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने आदेश जारी करते हुए कहा है कि सभी जिलों में अग्निशमन केंद्रों को पूरी तरह सक्रिय रहने के आदेश दिया जाए जिससे आग लगने की किसी भी दुर्घटना के मामले से अच्छे से निपटा जा सके।

सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने पांच कालिदास मार्ग स्थित सरकारी आवास पर एक उच्च स्तरीय बैठक का आयोजन किया और उसकी समीक्षा करते हुए कहा कि सभी जिला अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि आग लगने कि यदि कोई दुर्घटना हो तो प्रभावित जगह तो तत्काल राशन और अन्य सामग्री उपलब्ध कराई जाए।

इसी के साथ एमएसपी के तहत गेहूं की खरीद पूरी सक्रियता से की जाए और यह सुनिश्चित किया जाए कि किसानों को अपनी उगाई हुई फसल को बेचने में किसी प्रकार की दिक्कत का सामना ना करना पड़े। उन्होंने बड़ी सुविधा देते हुए कहा कि गेहूं खरीद के कार्यों में किसानों को सुविधा के लिए हेल्पलाइन स्थापित किए जाएं जिससे किसान अपनी खरीद के उचित दाम के बारे में पता लगा सके।

उन्होंने गौर से स्थलों में भी सभी व्यवस्थापक प्रबंध करने का सुनिश्चित किया। और अधिकारियों को गोवंश के लिए गो आश्रय स्थलों में पानी के लिए और छाया आदि की समुचित व्यवस्था के लिए उचित प्रावधान करने के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि सभी गौशालाओं में किसी भी प्रकार की दिक्कत होने पर जानवरों को भोजन प्रदान किया जाए।

नेहा शाह

Next Story
Share it