सीएम योगी से मिला आंध्र प्रदेश के 21 आदिवासी बच्चों का समूह...

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
सीएम योगी से मिला आंध्र प्रदेश के 21 आदिवासी बच्चों का समूह...



आंध्र प्रदेश से साइकिल पर भारत भ्रमण के लिए निकले बच्चों के एक समूह ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। बच्चों का यह समूह होली से ठीक पहले अयोध्या में रामलला के दर्शन के बाद लखनऊ पहुंचा था।

बच्चों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने की प्रबल इच्छा जतायी थी। मुख्यमंत्री ने अत्यंत व्यस्तता के बावजूद इन बच्चों के लिए समय निकालकर उनसे मुलाकात की। 6 फरवरी को आंध्र प्रदेश के प्रकाशम जिले से 21 बच्चों का दल साइकिल से भारत भ्रमण के लिए निकला है। इस दल में शामिल सदस्य, प्रकाशम जिले के टाइगर रिजर्व श्रीसेलम के अंदरूनी हिस्से के छोटे से गांव पलूतला के चेंचू आदिवासी बच्चे हैं।

इन बच्चों के प्रदेश में होने की खबर जैसे ही मुख्यमंत्री को पता चली, उन्होंने व्यस्तता के बावजूद लखनऊ से बाहर होते हुए भी इन बच्चों के रहने- खाने का इंतज़ाम करवाया। साथ ही इनके लिए होली की मिठाई भी भिजवाई। होली के पहले पहले ये अयोध्या में थे।

वहां रामलला के दर्शन करने के बाद लखनऊ आए हैं। इन बच्चों के मेंटर और संरक्षक कालिदासु और उनकी टीम अयोध्या में श्री राम मंदिर निर्माण से बहुत खुश बताई गई है। ये बच्चे सीएम योगी आदित्यनाथ से मिलना चाहते थे।

अराधना मौर्या

Next Story
Share it