कोरोना के खतरे के बीच लखनऊ विश्वविद्यालय लगाया ये प्रतिबंध, जारी किए दिशानिर्देश...

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
कोरोना के खतरे के बीच लखनऊ विश्वविद्यालय लगाया ये प्रतिबंध, जारी किए दिशानिर्देश...



लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्रावास में रहने वाले छात्र-छात्राएं बिना प्रोवोस्ट की अनुमति के बाहर नहीं आ जा सकेंगे। विशेष परिस्थिति में ही उन्हें जाने की अनुमति मिलेगी। जो छात्र घर जाना चाहें, वे जा सकते हैं। छात्रों की पढ़ाई आनलाइन ही होगी। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए विश्वविद्यालय ने सुरक्षा की दृष्टि से यह निर्देश जारी किए हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि लखनऊ विश्वविद्यालय में 17 हास्टल हैं। इनमें से 15 हास्टल में छात्र-छात्राएं रहकर पढ़ाई कर रहे हैं। चीफ प्रोवोस्ट प्रो. नलिनी पांडेय ने बताया कि शहर में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से वृद्धि हो रही है। इसलिए छात्रावास के छात्रों से कहा गया है कि वे घर पर ही रहें। आफलाइन कक्षाएं शुरू होने तक छात्रावास में वापस न लौटें। इसके अलावा जो विद्यार्थी छात्रावास में रह रहे हैं, वे भी चाहें तो अपने घर चले जाएं। यदि वह छात्रावास में रहेंगे तो उन्हें आपातकालीन स्थिति के अलावा बाहर निकलने की अनुमति नहीं दी जाएगी। इसके लिए संबंधित छात्रावास के प्रोवोस्ट से लिखित रूप से अनुमति लेना अनिवार्य होगा।

उल्लेखनीय है कि लखनऊ विश्वविद्यालय में बीते दिनों कुछ शिक्षकों के कोविड- 19 संक्रमित हो जाने के परिणामस्वरूप विश्वविद्यालय कुलपति प्रो आलोक कुमार राय के दिशा-निर्देश से मुख्य चिकित्साधिकारी लखनऊ को पत्र भेजकर लखनऊ विश्वविद्यालय में कोविड -19 परीक्षण शिविर का आयोजन कर विभिन्न विभागों के संकाय सदस्यों, शिक्षणेत्तर कर्मचारियों और छात्र-छात्राओं की कोरोना जांच हुई थी। जिसमें कुल 12 संकाय सदस्यों, 10 शिक्षणेत्तर कर्मचारियों और 74 छात्रों ने अपने नमूने दिए थे। इसी को देखते हुए ताकि संक्रमण का खतरा और ना फैले ऐसे में कई और के संक्रमित होने की संभावना है। इसलिए विश्वविद्यालय प्रशासन ने हास्टल के छात्रों को घर जाने की सलाह दी है।

अराधना मौर्या

Next Story
Share it