Top

कोरोना के बढ़ते कहर के बीच उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में नाईट कर्फ्यू....

कोरोना के बढ़ते कहर के बीच उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में नाईट कर्फ्यू....



उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोरोना के बढ़ते मामलों पर काबू पाने के लिए प्रशासन ने नाइट कर्फ्यू लगाने का आदेश जारी किया है। इस आदेश के मुताबिक 8 अप्रैल रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा। ये आदेश 16 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक जारी रहेगा।

इस दौरान दिन में सुबह 6 बजे से शाम 9 बजे तक कोविड प्रोटोकाल के साथ काम नियमित तौर पर चलता रहेगा। हालांकि आवश्यक चीजों को लाने ले जाने की छूट होगी।

लखनऊ डीएम अभिषेक प्रकाश ने जानकारी देते हुए बताया कि फल,सब्जी,दूध, एलपीजी, पेट्रोल - डीजल और दवा की सप्लाई जारी रहेगी। नाइट शिफ्ट के सरकारी/अर्ध सरकारी कार्मिक व आवश्यक वस्तुओं में निजी क्षेत्र के कार्मिकों को छूट होगी। इसी क्रम में लखनऊ जनपद के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने कोविड-19 से लोगों की सुरक्षा के मद्देनजर आदेश जारी कि राजधानी के शहरी इलाके में आठ अप्रैल से नाइट कर्फ्यू जारी कर द‍िया है।

वहीं, कोरोना की मार झेल रहे कानपुर व वाराणसी में भी जनपदों के जिलाधिकारियों ने नाइट कर्फ्यू के निर्देश जारी कर द‍िए हैं। लखनऊ में 15 अप्रैल तक चिकित्सा, नर्सिंग एवं पैरामेडिकल संस्थानों को छोड़कर सभी सरकारी, गैर सरकारी अथवा निजी विद्यालय, महाविद्यालय, कोचिंग संस्थान बंद रहेंगे।

अराधना मौर्या

Next Story
Share it