रोपड़ से मुख्‍तार अंसारी को लेकर रवाना हुई यूपी पुलिस, सुरक्षा के कड़े इंतजाम....

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
रोपड़ से मुख्‍तार अंसारी को लेकर रवाना हुई यूपी पुलिस, सुरक्षा के कड़े इंतजाम....



पंजाब की रूपनगर जेल से उत्तर प्रदेश पुलिस की टीम बाहुबली मुख्तार अंसारी को लेकर यूपी के लिए रवाना हो गई है। बता दें, 26 मार्च को सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया था कि मुख्तार अंसारी को पंजाब से उत्तर प्रदेश जेल भेजा जाए। कड़ी सुरक्षा के बीच रोपड़ जेल से रवाना हुए यूपी पुलिस का काफिला अंसारी को बांदा लेकर जा रहा है।

मुख्तार पर यूपी में हत्या समेत कई मामले दर्ज हैं। इस दौरान करीब 15 घंटों का सफर तय किया जाएगा। जानकारी के लिए बता दें कि अंसारी के साथ इस समय पांच डॉक्टरों की टीम है।

बता दें कि इस बीच मुख्तार अंसारी की पत्नी ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। पत्नी ने सुप्रीम कोर्ट में मुख्तार अंसारी की सुरक्षा की मांग को लेकर याचिका लगाई है। मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशां ने आशंका जतायी है कि मुख्तार को फर्जी एनकाउंटर में मारने की साजिश रची जा सकती है। मुख्तार अंसारी की पत्नी ने वकील के जरिए कोर्ट से कहा कि उनके पति को पंजाब के रोपड़ से यूपी के बांदा लाते किसी अनहोनी का डर है।

अंसारी की पत्नी ने विकास दुबे एनकाउंटर मामले का हवाला भी दिया। इससे पहले यूपी पुलिस 12 बजे से पहले रोपड़ जेल के अंदर पहुंच गई थी। दरअसल जेल सुबह छह बजे से 12 बजे तक खुलती है। इसके बाद दोपहर 12 बजे से तीन बजे तक जेल बंद हो जाती है। उसके बाद जेल दोपहर तीन बजे से शाम छह बजे तक खुलती है। ऐसे में यूपी पुलिस 12 बजे से पहले जेल पहुंच गई, जिससे अंसारी की वापसी में जेल मैन्यूल बाधा नहीं बना।

अराधना मौर्या

Next Story
Share it