आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए जेपी नड्डा ने सांसदों को दिया अहम निर्देश।

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए जेपी नड्डा ने सांसदों को दिया अहम निर्देश।


उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री पी नड्डा ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश के सांसदों को आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी के लिए अपने अपने संसदीय क्षेत्र में जमकर काम करने और लोगों से व्यक्तिगत रूप में मिलने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने शत-प्रतिशत टीकाकरण करने की जिम्मेदारी भी सीधे सांसदों के कंधे पर डाली।

आपको बता दें कि बुधवार को संवाद करने के बाद जेपी नड्डा ने अवध काशी और गोरखपुर क्षेत्र के 44 सांसदों के साथ आने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर के तैयारियां बनाई।बता दें कि सांसदों की बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी हिस्सा लिया।

जानकारी के अनुसार जेपी नड्डा ने सांसदों से कहा कि मानसून सत्र समाप्त होते ही वह अपने संसदीय क्षेत्रों में जुट जाएं और गांव-गांव जाकर केंद्र व राज्य सरकार की लोककल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाएं तथा सुनिश्चित करें कि उन्हें इनके लाभ मिल रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक भाजपा अध्यक्ष ने सभी सांसदों को सप्ताह में कम से कम दो दिन क्षेत्र के टीकाकरण केंद्रों का दौरा करने और इस साल के अंत तक अपने संसदीय क्षेत्रों में शत प्रतिशत टीकाकरण सुनिश्चित करने को कहा। ज्ञात हो कि केंद्र सरकार ने इस साल के अंत तक पूरे देश के पात्र लोगों का टीकाकरण कर लेने का लक्ष्य रखा है।

बैठक के दौरान पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने निर्देश दिया कि उत्तर प्रदेश के सांसद अपने-अपने संसदीय व आसपास के क्षेत्रों में जन आशीर्वाद यात्रा निकालेंगे। पार्टी ने इन यात्राओं के जरिए कम से कम 200 विधानसभा क्षेत्रों को कवर करने का लक्ष्य रखा है। इन यात्राओं में पार्टी के वरिष्ठ केंद्रीय नेता भी शामिल होंगे।

गौरतलब है कि केंद्रीय मंत्रिपरिषद में पिछले दिनों हुए विस्तार में सबसे ज्यादा प्रतिनिधित्व उत्तर प्रदेश को मिला। विभिन्न जाति व वर्ग से आने वाले प्रदेश के सात सांसदों को मंत्री बनाया गया था। प्रधानमंत्री मोदी सहित केंद्रीय मंत्रिमंडल में अब 15 मंत्री उत्तर प्रदेश से हैं। पहली बार ऐसा हुआ है जब केंद्र सरकार में इतनी बड़ी संख्या में राज्य को प्रतिनिधित्व मिला है। अब पार्टी इसे आगामी विधानसभा चुनाव में भुनाने में जुट गई है।


नेहा शाह


Next Story
Share it