लखनऊ में सपा कि साईकिल यात्रा में स्वयं शामिल हुए पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव।

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
लखनऊ में सपा कि साईकिल यात्रा में स्वयं शामिल हुए पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव।



उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए तैयारी शुरू कर दी गई है। बता दे की चुनाव में विजय हासिल करने के लिए बीएसपी के ब्राह्मण सम्मेलन, बीजेपी के मंथन शिविरों के बीच पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की एसपी ने भी चुनावी माहौल बनाना शुरू कर दिया है।


लखनऊ में साइकिल यात्रा में ख़ुद अखिलेश यादव शामिल हुए तो तमाम जिलों में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने इसकी कमान संभाली। पंचायत चुनाव में बीजेपी को तीसरे नंबर पर धकेलने का दावा करने वाली एसपी को उम्मीद है कि वह इस बार उत्तर प्रदेश में समाजवादी सरकार बनाने में सफल होगी।


साईकिल यात्रा के दौरान इस यात्रा के दौरान पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बढ़ती महंगाई, कृषि क़ानूनों, बेरोज़गारी और अपने बड़े नेता आज़म ख़ान को जेल में रखे जाने का पुरजोर विरोध किया है। अखिलेश यादव जानते हैं कि यह चुनाव पार्टी के भविष्य के लिए बेहद अहम है।


गौरतलब है कि अखिलेश जहां कुछ छोटे दलों के साथ गठबंधन बनाकर चुनावी मैदान में कूदने की तैयारी कर रहे हैं, वहीं वह अपने कैडर को सक्रिय कर सत्ता में वापसी करने के लिए बेकरार हैं। किसान आंदोलन ने दिया मौक़ासभी विपक्षी राजनीतिक दल किसान आंदोलन को 2022 के विधानसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में ख़ुद को जिंदा करने के मौक़े के रूप में देख रहे हैं।


जानकारी के मुताबिक इन दलों के कार्यकर्ताओं को उम्मीद है कि अगर किसान आंदोलन लंबा चलता है तो पश्चिमी उत्तर प्रदेश की 120 विधानसभा सीटों पर इसका असर होगा और यहां से चली यह क्रांतिकारी हवा उत्तर प्रदेश की बाक़ी जगहों पर भी बदलाव की ज़मीन तैयार करेगी।



नेहा शाह


Next Story
Share it