प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना' सिर्फ एक योजना भर नहीं है। बल्कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी द्वारा करोडों गरीब परिवारों की महिलाओं को धुएं से मुक्त रसोई करने का संकल्प भी है

प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना सिर्फ एक योजना भर नहीं है। बल्कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी द्वारा करोडों गरीब परिवारों की महिलाओं को धुएं से मुक्त रसोई करने का संकल्प भी है


लखनऊ 25 अगस्त 2021, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री स्वतंत्र देव ने कहा कि 'प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना' के माध्यम से आज गरीब परिवार को निःशुल्क गैस सिलेण्डर उपलब्ध कराया जा रहा है। वह भी विपक्षी राजनैतिक दल को रास नहीं आ रहा है। उन्होंने कहा कि जिनके कार्यकाल में जनता के चूल्हे बुझे हो, जिन्हें जनता के हिस्से की सब्सिडी, राशन लूटने, हड़पने की आदत हो, उन्हें गरीब का रौशन घर, घर मे रसोई गैस, आवास, खाते में सम्मान राशि क्यों भाएगी। विपक्ष के लिये तो सैफई ही प्रदेश था और भाई-भतीजा, बेटा ही प्रदेश।


उन्होंने कहा कि 'प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना' सिर्फ एक योजना भर नहीं है। बल्कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी द्वारा करोडों गरीब परिवारों की महिलाओं को धुएं से मुक्त रसोई करने का संकल्प भी है।


प्रदेश अध्यक्ष श्री स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने इस पीड़ा को महसूस किया है। इसी का परिणाम है कि आज 'प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना' को लाकर पूरी संवेदनशीलता के साथ आज देश-प्रदेश की माताओं, बहनों के जीवन को सुलभ बनाने के दिशा में कार्य कर रहे।


प्रदेश अध्यक्ष श्री स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि जिन्होंने इस पीड़ा को कभी न देखा हो, न महसूस किया हो, उन्हें 'प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना' पर केवल राजनीति ही दिखेगी। उन्होंने कहा कि आज गांवों में जब महिलाओं की आंखें व फेफडे़ धुएं से खराब नहीं हो रहे तों वे माताऐं, बहनें प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी को दिल से आशीर्वाद दे रही है। उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों को प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी को गरीब परिवारों का यही आशीर्वाद रास नहीं आ रहा है। जिस कारण वे गरीब महिलाओं का न तो सुख देखना चाह रहे है और न ही धुआ मुक्त होते रसोई के खुशहाल परिवार।


Next Story
Share it