कोरोना की तीसरी लहर की चपेट में इलाहाबाद हाईकोर्ट के 8 जज; कोर्ट के कई कर्मचारी व रजिस्ट्री के सदस्य भी संक्रमित

कोरोना की तीसरी लहर की चपेट में इलाहाबाद हाईकोर्ट के 8 जज; कोर्ट के कई कर्मचारी व रजिस्ट्री के सदस्य भी संक्रमित

कोरोना की तीसरी लहर की चपेट में गृह विभाग के अफसर के साथ हाईकोर्ट के जज भी आ गए हैं। गृह विभाग के दोनों सचिव संक्रमित हो गए हैं तो अब तक इलाहाबाद हाईकोर्ट के 8 जज संक्रमित हो चुके हैं। जजों के संक्रमण को देखते हुए हाईकोर्ट व लखनऊ पीठ में सोमवार से सिर्फ वर्चुअल सुनवाई होगी।

जानकारी के अनुसार सचिव गृह तरुण गॉबा और बीडी पॉल्सन ने हल्के लक्षण के बाद जांच कराया तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। फिलहाल दोनों अफसर होम आइसोलेशन में हैं। दोनों अफसरों केस्टाफ की भी कोरोना जांच कराई जा रही है।


कोर्ट के कई कर्मचारी व रजिस्ट्री के सदस्य भी संक्रमित

मुख्य न्यायमूर्ति राजेश बिंदल की अध्यक्षता में रविवार को वरिष्ठ जजों व बार के प्रतिनिधियों की हुई वर्चुअल बैठक में हाईकोर्ट में वर्चुअल सुनवाई का निर्णय लिया गया। अवध बार एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश चौधरी ने बताया कि अगले 15 दिनों तक केवल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से सुनवाई होगी। इसके बाद स्थिति का आकलन किया जाएगा। बैठक में पता चला कि इलाहाबाद हाईकोर्ट व लखनऊ पीठ के 8 न्यायाधीशों के अलावा कोर्ट के विभिन्न कर्मचारी और रजिस्ट्री के सदस्य भी संक्रमित हुए हैं। अभी तक हाईकोर्ट में हाइब्रिड मोड से यानी वर्चुअल और फिजिकल दोनों तरीके से सुनवाई हो रही थी।

Next Story
Share it