यूपी चुनाव से पहले : ह‍िंदुओं की संख्‍या और ताकत घट रही है…बोले आरएसएस चीफ मोहन भागवत

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
यूपी चुनाव से पहले : ह‍िंदुओं की संख्‍या और ताकत घट रही है…बोले आरएसएस चीफ मोहन भागवत

उत्तर प्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव से पहले एक बार फिर हिंदू खतरे में है कि राजनीति पर जोर दिया जा रहा है इस दौरान आरएसएस से जुड़े मोहन भागवत का ब्यान सामने आया है।

हिन्दुओं की संख्या को लेकर आरएसएस चीफ मोहन भागवत ने बड़ा दावा कर दिया है। संघ प्रमुख ने कहा कि हिन्दुओं की संख्या और ताकत दोनों घट रही है। ग्वालियर में एक कार्यक्रम को संबोधित करके हुए संघ प्रमुख ने ये बातें कही है।

कार्यक्रम में बोलते हुए मोहन भागवत ने कहा-"आप देखेंगे कि हिंदुओं की संख्या और ताकत कम हो गई है या हिंदुत्व की भावना कम हो गई है। अगर हिंदू बने रहना चाहते हैं तो भारत को 'अखंड' बनना होगा"।

इसके साथ ही मोहन भागवत ने कहा कि हिन्दू और भारत अलग-अलग नहीं हो सकते हैं। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि भारत को भारत रहना है तो भारत को हिन्दू रहना पड़ेगा। उन्होंने कहा- "हिन्दू के बिना भारत नहीं, और भारत के बिना हिन्दू नहीं"। उन्होंने आगे कहा कि हिन्दूओं शक्ति कम होगी तो भारत कमजोर होगा।

गौरतलब है मोहन भागवत का बयान तब आया है जब उत्तर प्रदेश के चुनाव नजदीक है तो लगातार कानून व्यवस्था के नाम पर उत्तर प्रदेश के छवि सही नहीं है हाल ही में जारी हुए नीति आयोग के आंकड़े बताते हैं कि उत्तर प्रदेश सरकार के सभी दावे हवा-हवाई हुए जबकि गरीब प्रदेश के श्रेणी में उत्तर प्रदेश बिहार झारखंड जैसे राज्य नीचे से सिर पर है।

विपक्ष सत्ता पक्ष को लगातार किसान दलित हिंसा महंगाई बेरोजगारी आज के मुद्दों पर कहना चाह रहे हैं जिस पर भाजपा के पास कोई जवाब नहीं वही एक बार फिर से धर्म का मुद्दा चढ़ने का प्रयास किया जा रहा है ताकि सब का ध्यान इस तरफ से उस तरह की ओर आकर्षित किया जाए।

Next Story
Share it