यूपी में भी कोरोना ने रफ़्तार पकड़ी;4 दिनो में 4000 से अधिक मामले

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
यूपी में भी कोरोना ने रफ़्तार पकड़ी;4 दिनो  में 4000 से अधिक मामले

उत्तर प्रदेश में कोरोना की रफ्तार बढ़ती जा रही है। बीते 4 दिन में कोरोना के 4 हजार 154 नए केस सामने आए हैं। NCR के करीबी 3 जिले कोरोना के एपिसेंटर बने हुए हैं। गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद और मेरठ इन तीन जिलों में ही 2 हजार 300 से ज्यादा एक्टिव केस हैं। लखनऊ में भी एक्टिव केस की संख्या 700 के पार हो चुकी है।

गाजियाबाद-नोएडा में जिम, स्वीमिंग पूल बंद कर दिए गए हैं। आईटी कंपनियों को वर्क फ्रॉम होम के लिए कह दिया गया है।

10वीं तक के सभी स्कूलों में 16 जनवरी तक अवकाश

सीएम योगी ने देर रात टीम 9 के उच्च स्तरीय अफसरों के साथ बैठक की। इस दौरान 10वीं तक के सभी विद्यालयों में 16 जनवरी तक अवकाश घोषित किया गया। कक्षा 11-12 के स्टूडेंट्स को केवल वैक्सीनेशन के लिए ही स्कूल बुलाने के निर्देश जारी हुए। इसके अलावा आंगनबाड़ी के बच्चों का पोषाहार उनके घर पर उपलब्ध कराने की व्यवस्था करने की भी बात कही।

इसके अलावा निगरानी समिति व इंटीग्रेटेड कोविड कमांड सेंटर को पूरी तरह सक्रिय करने की भी बात कही। वहीं, विशेषज्ञों की मानें तो कोरोना के नए वैरिएंट के संक्रमण दर को देखते हुए अगले 15 दिन बेहद अहम है, इसीलिए इस दौरान कोविड एप्रोप्रियेट बेहवियर का पालन करने पर जोर दिया गया।

मेडिकल कॉलेजों में क्लासेज बंद

राजधानी लखनऊ में भी कोरोना के ताबड़तोड़ केस सामने आ रहे है। यहां निजी अस्पताल मेदांता के बाद अब KGMU में भी कोरोना संक्रमित डॉक्टर मिले हैं। यहां 4 रेजिडेंट और एक वरिष्ठ डॉक्टर के कोरोना की चपेट में आने के बाद से MBBS, BDS और नर्सिंग की ऑफलाइन पढ़ाई पर ब्रेक लगा दिया गया है। अब ऑनलाइन माध्यम से यहां पढ़ाई की जाएगी। वहीं, पीएम मोदी का लखनऊ प्रस्तावित दौरा रद्द होने के बाद दीक्षांत समारोह में चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना बतौर मुख्य अतिथि मौजूद रहेंगे।



Next Story
Share it