उत्तर प्रदेश : कोरोना संक्रमण तथा ठंड के कारण सभी शैक्षणिक संस्थान अब 30 जनवरी तक बंद

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
उत्तर प्रदेश : कोरोना संक्रमण तथा ठंड के कारण सभी शैक्षणिक संस्थान अब 30 जनवरी तक बंद

महामारी कोरोना वायरस संक्रमण की तीसरी लहर के तेज प्रसार के साथ ओमिक्रोन के खतरे को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने सभी शैक्षणिक संस्थानों को 30 जनवरी तक बंद रखने का फैसला किया है।

उत्तर प्रदेश के सभी शैक्षणिक (प्राइमरी से लेकर यूनिवर्सिटी) संस्थान अब 30 जनवरी तक बंद रहेंगे। सरकार ने पहले 14 जनवरी तक प्राइमरी, बेसिक व माध्यमिक स्कूलों को बंद रखा था। इसके बाद 22 जनवरी तक डिग्री कालेज तथा यूनिवर्सिटी को बंद किया गया।

अब इसको बढ़ाकर 30 जनवरी तक कर दिया गया है। अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने इसका आदेश जारी कर दिया है। 30 जनवरी तक स्‍कूलों में बंदी को शासन की ओर से शनिवार को एक आदेश जारी कर बढ़ा दिया गया है।

पूर्व से चल रही आनलाइन कक्षाओं का संचालन इससे प्रभावित नहीं होगा। शासन की ओर से अपर मुख्‍य सचिव अवनीश कुमार अवस्‍थी की ओर से जारी पत्र में 23 जनवरी तक का पूर्व में जारी अवकाश को आगामी एक सप्‍ताह के लिए और बढ़ा कर 30 जनवरी कर देने की जानकारी साझा की गई है।

पत्र के अनुसार मंडलायुक्‍त, पुलिस आयुक्‍त, चिकित्‍साधिकारी और जिलाधिकारी सहित तमाम अधिकारियों को सूचना देकर इसका अनुपालन सुनिश्चित कराने की अपील की गई है।

Next Story
Share it