योगी ने किया ऐलान, दो वर्ष में बुंदेलखंड के हर घर के लिए होगा शुद्ध पानी

योगी ने किया  ऐलान, दो वर्ष में बुंदेलखंड के हर घर के लिए  होगा शुद्ध पानी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बुंदेलखंड समृद्ध परंपरा का क्षेत्र है। इसका विकास कराना हम सबका नैतिक कर्तव्य है। अगले दो वर्षों में बुंदेलखंड के हर गांव में, हर घर तक नलों से शुद्ध पीने का पानी पहुंचाएंगे।

इसके लिए सरकार ने नौ हजार करोड़ रुपए भी जारी कर दिए हैं। अगले दो माह के अंदर बुंदेलखंड एक्सप्रेस का शिलान्यास प्रधानमंत्री से करवाकर यहां के विकास का द्वार खोलेंगे। उन्होंने कहा कि दिल्ली से चित्रकूट का सफर मात्र पांच घंटे का हो जायेगा ।

शुक्रवार को 20 मिनट देरी से पहुंचे मुख्यमंत्री ने योगी आदित्यनाथ ने सीआईसी परिसर में 182 करोड़ रुपए की 70 परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास कर जिले को सौगात दी। यहां मुख्यमंत्री ने विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र देकर लाभान्वित किया।

यहां आयोजित समारोह में मुख्यमंत्री ने कहा कि चित्रकूट को रेल मार्ग, वायु व सड़क मार्ग के जरिए महानगरों से जोड़ेंगे। तरक्की के द्वार बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे के अलावा प्रयागराज से इसकी कनेक्टिविटी की जायेगे।

उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड की अनदेखी अब तक की सरकारों ने हमेशा किया है। लेकिन केन्द्र व प्रदेश सरकार ने यहां के लिए खजाना खोल रही है। देश में दो डिफेंस कारीडोर बन रहे हैं। जिसमें एक यूपी के हिस्से आया है। इसमें चित्रकूट, झांसी, कानपुर, आगरा, अलीगढ़ व लखनऊ समेत छह केन्द्र

Next Story
Share it