अयोध्या में एक दिन के लिए पुलिस अधिकारी बना छात्र, सीखी पुलिसिंग के गुण

Update: 2019-09-06 12:44 GMT

उत्तर प्रदेश के अयोध्या पुलिस ने गुरुवार को एक अनोखा अभियान चलाया। पुलिस के बारे में लोगों की भ्रामक धारणाएं दूर करने के लिए स्कूली बच्चों को एक दिन के लिए विभाग के अलग-अलग कुर्सियों पर बैठाया गया।

इसके तहत 9वीं में पढ़ने वाले वेदांत को एसपी सिटी की जिम्मेदारी दी गई। इसके अलावा भी कई छात्रों को पुलिस डिपार्टमेंट के अलग-अलग पदों पर एक दिन के लिए बैठाया गया।

एक दिन का अधिकारी
एक दिन के लिए एसपी सिटी बने 9वीं के छात्र वेदांत ने बताया कि यह उनके लिए सपना सच होने जैसा था कि उन्हें गुरुवार को सुबह 10 बजे से लेकर शाम 3 बजे तक एसपी सिटी बनने का मौका मिला।

वेदांत के अलावा 11वीं में पढ़ने वाले अंबुज सिंह और 10वीं के छात्र अक्षत पांडेय को क्रमशः सीओ सिटी और एसएचओ की एकदिनी जिम्मेदारी दी गई थी। वहीं, 12वीं में पढ़ने वाली सौम्या त्रिपाठी और 10वीं की छात्रा इशिता वर्मा को महिला पुलिस थाने का प्रभार दिया गया

एक दिन के लिए एसएचओ बने अक्षत ने बताया कि यह उनके लिए बड़ा अनुभव था और इससे उनकी यह धारणा टूटी है कि पुलिस डर फैलाने वाली संस्था है। उन्होंने कहा कि इससे हमें यह जानने को मिला कि लॉ ऐंड ऑर्डर हर नागरिक की जिम्मेदारी है।

Similar News

Electoral Bond controversy