प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तेलंगाना, तमिलनाडु, ओडिशा, पश्चिम बंगाल और बिहार की तीन दिवसीय यात्रा पर रवाना होंगे

Update: 2024-03-04 05:59 GMT

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से पांच राज्यों - तेलंगाना, तमिलनाडु, ओडिशा, पश्चिम बंगाल और बिहार की तीन दिवसीय यात्रा पर जाएंगे। दौरे के दौरान श्री मोदी एक लाख छह हजार करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे।

प्रधानमंत्री दो दिवसीय यात्रा पर आज सुबह तेलंगाना पहुंचेंगे। वह इस यात्रा के दौरान तेलंगाना के आदिलाबाद, हैदराबाद और संगारेड्डी में 62 हजार 800 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखने के अलावा कई परियोजनाएं राष्ट्र को समर्पित करेंगे। श्री मोदी आज सुबह आदिलाबाद पहुंचेंगे और 56 हजार करोड़ रुपये की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे, राष्ट्र को समर्पित करेंगे और आधारशिला रखेंगे। ये परियोजनाएं बिजली, रेल और सड़क क्षेत्रों से संबंधित हैं, जिनका फोकस बिजली परियोजनाओं पर है।

आंध्र प्रदेश, झारखंड, छत्तीसगढ़, राजस्थान और उत्तर प्रदेश राज्यों से संबंधित कई अन्य बिजली परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे, जो राष्ट्रीय ग्रिड को मजबूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। इसके अलावा, श्री मोदी इस अवसर पर नव विद्युतीकृत अंबारी - आदिलाबाद - पिंपलखुटी रेल लाइन राष्ट्र को समर्पित करेंगे। वह तेलंगाना को महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ से जोड़ने वाली दो प्रमुख राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे।

Similar News

Electoral Bond controversy