हर Agniveer को मिलेगी नौकरी, गृहमंत्री Amit Shah का बड़ा ऐलान

Update: 2024-09-18 07:45 GMT

(Rns): केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने हरियाणा (Haryana) के फरीदाबाद (Faridabad) में भाजपा (BJP) की चुनावी रैली में दावा किया कि सेना से लौटे हर अग्निवीर (Agniveer) को नौकरी मिलेगी। उन्होंने कहा कि देश में अग्निवीरों के लिए 20 प्रतिशत आरक्षण लागू किया गया है और बचे हुए सभी अग्निवीरों को हरियाणा में रोजगार दिया जाएगा। रैली में फरीदाबाद जिले की सभी छह विधानसभा सीटों के भाजपा उम्मीदवारों के साथ केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर और हरियाणा भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मोहनलाल (Mohan Lal) भी उपस्थित थे।

गृह मंत्री ने हरियाणा की पहचान को जवानों, किसानों और खिलाड़ियों के साथ जोड़ते हुए कहा, हरियाणा देश का गौरव है। यहां के किसान देश की जनता का पेट भरते हैं और यहां के खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश का नाम रोशन कर रहे हैं। उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि वह झूठ फैला रही है और भूपेंद्र सिंह हुड्डा से सवाल किया कि कांग्रेस ने सैनिकों की धरती हरियाणा में वन रैंक वन पेंशन क्यों नहीं लागू की।

अमित शाह ने भाजपा सरकार के कार्यकाल के दौरान हुए विकास कार्यों की प्रशंसा की, जिसमें केजीपी, केएमपी और जेवर ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे का निर्माण शामिल है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में भी सुधार किए हैं।

इसके अलावा, शाह ने कांग्रेस (Congress) पर तीखा हमला करते हुए कहा कि उनके उम्मीदवारों की जनसभाओं में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगना दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर आरोप लगाया कि वह विदेश जाकर देश की छवि को खराब कर रहे हैं और कश्मीर में आतंकियों को रिहा कराने की कोशिश कर रहे हैं। अमित शाह ने विश्वास जताया कि भाजपा सरकार के रहते कश्मीर से हटाई गई धारा 370 को फिर से लागू नहीं होने दिया जाएगा।

Similar News