मध्य प्रदेश को मिला छठा एयरपोर्ट, पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन

Update: 2024-10-19 15:06 GMT



मध्य प्रदेश को 20 अक्टूबर को छठे एयरपोर्ट की सौगात मिलने जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को रीवा एयरपोर्ट का लोकार्पण करेंगे। पीएम मोदी बनारस से वर्चुअल माध्यम से एयरपोर्ट का शुभारंभ करेंगे, जबकि राज्य के मुख्यमंत्री मोहन यादव इस कार्यक्रम में रीवा एयरपोर्ट में मौजूद रहेंगे।

मध्य प्रदेश के विंध्य अंचल के लिए यह एक महत्वपूर्ण अवसर है, क्योंकि रीवा जिले में राज्य का छठा एयरपोर्ट शुरू होने जा रहा है। इसके पहले राज्य में भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर और खजुराहो में एयरपोर्ट हैं। रीवा एयरपोर्ट के शुरू होने से विंध्य क्षेत्र की अन्य शहरों के साथ कनेक्टिविटी में सुधार होगा और इससे आर्थिक विकास के नए द्वार खुलेंगे।

इस एयरपोर्ट के शुरू होने से रीवा, सतना, सीधी, सिंगरौली, शहडोल, और कटनी जिलों के लोगों को काफी लाभ मिलेगा, साथ ही यूपी के इलाहाबाद और बनारस जैसे अन्य शहरों के निवासी भी इसका फायदा उठा सकेंगे। प्रारंभिक चरण में रीवा से भोपाल के बीच 72 सीटर हवाई जहाज का संचालन किया जाएगा। विंध्य का इकलौता एयरपोर्ट होने के कारण, यात्री उड़ानों के साथ-साथ मालवाहक उड़ानों का भी परिचालन जल्द शुरू होगा, जिससे क्षेत्र में रोजगार, व्यापार, और पर्यटन का विकास होगा।

रीवा एयरपोर्ट का निर्माण मात्र डेढ़ साल में पूरा हुआ है; इसका शिलान्यास 15 फरवरी 2023 को किया गया था, और अब यह एयरपोर्ट पूरी तरह तैयार है।

Similar News