दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला, बिजली कनेक्शन के लिए अब NOC की जरूरत नहीं

Update: 2024-10-16 10:03 GMT

राजधानी दिल्ली की 1731 कच्ची कॉलोनियों में अब बिजली (Electricity connection) के मीटर लगाने के लिए किसी तरह की NOC की जरूरत (NOC no longer) नहीं होगी। पहले इन कॉलोनियों में बिजली की मीटर लगाने के लिए दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी से NOC लेनी होती थी। लेकिन अब इस समस्या से लोगों को निजात मिल गई है। अब अनधिकृत कॉलोनी में रहने वाले लोगों को बिना किसी एनओसी के भी बिजली कनेक्शन मिल जाएगा।

NOC no longer required for electricity connection in delhi : सीएम आतिशी (CM atishi) ने कहा, ”DDA ने अनधिकृत कॉलोनी में रह रहे लोगों को बिजली कनेक्शन लेने के लिए एक शर्त यह लगा दी थी कि NOC लेकर आए कि उनका मकान/कॉलोनी लैंड पूलिंग जमीन पर नहीं है। इस पर दिल्ली सरकार ने फैसला लिया है कि इन 1731 अनाधिकृत कालोनियों में रहने वाले लोगों को अब NOC की जरूरत नहीं होगी।” आतिशी ने कहा, सामान्यतः बिजली कनेक्शन के लिए 15 दिन का समय लगता है वही समय डिस्कॉम लेंगी।

दरअसल, पिछले कुछ सालों से दिल्ली की अनधिकृत कॉलोनी में बिजली विभाग द्वारा किसी के भी घर पर मीटर लगाने के लिए DDA की NOC की मांग की जा रही थी। यह मांग लोग पूरी नहीं कर पा रहे थे, जिसकी वजह से घरों में मीटर नहीं लग रहे थे।

Similar News