Top

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में आज नहीं हुआ इज़ाफा, जानिए आज की कीमतें

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में आज नहीं हुआ इज़ाफा, जानिए आज की कीमतें

शनिवार को ईंधन की कीमतों में बढ़त के बाद आज राहत देखने को मिली है। विदेशी बाजारों में कच्चे तेल में उछाल के बीच रविवार को भारत में तेल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ। हालांकि विदेशी संकेतों से अनुमान है कि आगे कीमतें और बढ़ सकती हैं। फिलहाल ब्रेंट क्रूड 75 डॉलर प्रति बैरल के स्तर से ऊपर है। राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल 100.91 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है, जो अपने पिछले स्तरों से अपरिवर्तित है।

मुंबई, चेन्नई और कोलकाता में ईंधन की कीमत 105.93 रुपये, 101.67 रुपये और 101.01 रुपये प्रति लीटर थी। इसके अलावा, डीजल की कीमतें पेट्रोल की कीमतों के साथ क्रमश: 89.88 रुपये, 97.46 रुपये, 94.39 रुपये और 92.97 रुपये प्रति लीटर पर अपरिवर्तित रहीं। इस वृद्धि के साथ, अब डीजल की कीमतें पूरे देश में सदी के निशान को छूने के बहुत करीब पहुंच गई हैं। राजस्थान और मध्य प्रदेश के कुछ शहरों में ईंधन पहले से ही 100 रुपये प्रति लीटर से अधिक है।

बता दें कि विदेशी मुद्रा दरों के साथ अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड की कीमत के आधार पर रोज पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होता है। ऑयल मार्केटिंग कंपनियां कीमतों की समीक्षा के बाद रोज़ाना पेट्रोल और डीजल के रेट तय करती हैं। इंडियन ऑयल , भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम रोज़ाना सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल की दरों में संशोधन कर जारी करती हैं।

अराधना मौर्या

Next Story
Share it