Top

रिलायंस 5G सेवा शुरू करने को तैयार,मुकेश अंबानी का दावा- 5G इकोसिस्टम से ग्लोबल हब बनेगा भारत

रिलायंस 5G सेवा शुरू करने को तैयार,मुकेश अंबानी का दावा- 5G इकोसिस्टम से ग्लोबल हब बनेगा भारत

आज रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की 44वीं वार्षिक आम बैठक हुई। मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली देश की सबसे मूल्यवान कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज की एजीएम दूसरी बार ऑनलाइन हुई। मुकेश अंबानी ने एजीएम में कहा कि उनके पिता धीरूभाई अंबानी ने भारतीय प्रतिभा और नई प्रौद्योगिकी में निवेश के सिद्धांत पर रिलायंस को शुरू किया था और मैंने भी इसका पालन किया और मुझे पूरा विश्वास है कि ईशा, आकाश और अनंत के नेतृत्व में रिलायंस आगे भी अपनी इस लीगेसी को बनाए रखेगा।

हाल ही में 5G परीक्षण शुरू करने के लिए आवश्यक स्पेक्ट्रम कंपनियों को जारी किया गया था। जियो दिल्ली, मुंबई समेत कई शहरों में 5जी तकनीक का परीक्षण कर रही है। मुकेश अंबानी ने बताया कि पूरे देश में फैले डेटा सेंटर्स पर 5जी स्टैंडअलोन नेटवर्क को इंस्टॉल कर दिया गया है और रिलायंस जियो के मजबूत नेटवर्क आर्किटेक्चर की वजह से 4जी से 5जी में आसानी से अपग्रेडेशन किया जा सकता है।

आत्मनिर्भर भारत का जिक्र करते हुए रिलायंस के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा कि "एंड-टू-एंड 5G इकोसिस्टम विकसित करने के लिए हम अपने अग्रणी वैश्विक भागीदारों के साथ 5G उपकरणों की पूरी श्रृंखला विकसित कर रहे हैं। हेल्थकेयर, शिक्षा, मनोरंजन, रिटेल और अर्थव्यवस्था के लिए जियो बेहतरीन ऐप्लीकेशन विकसित करेगी। इसका उदाहरण है अत्याधुनिक 5जी कनेक्टेड एम्बुलेंस जो सर एचएन रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल के साथ मिलकर रिलायंस जियो विकसित कर रही है।

अराधना मौर्या

Next Story
Share it