एआई-संचालित सीमा पार प्रेषण की पेशकश के लिए पेटीएम गिफ्ट सिटी में 100 करोड़ रुपये का करेगा निवेश

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
एआई-संचालित सीमा पार प्रेषण की पेशकश के लिए पेटीएम गिफ्ट सिटी में 100 करोड़ रुपये का करेगा निवेश

भारत की अग्रणी भुगतान एवं वित्तीय सेवा कंपनी पेटीएम की प्रवर्तक वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड (ओसीएल) ने 'वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट 2024Ó से पहले बुधवार को वैश्विक वित्तीय इकोसिस्टम बनाने के लिए गुजरात इंटरनेशनल फाइनेंस टेक-सिटी (गिफ्ट सिटी) में 100 करोड़ रुपये के निवेश की घोषणा की।

कंपनी एक निश्चित अवधि में किस्तों में निवेश करेगी और इसके लिए अपेक्षित मंजूरी मांगेगी। सीमा पार गतिविधि के लिए एक आदर्श इनोवेशन हब के रूप में गिफ्ट सिटी के साथ, पेटीएम भारत में निवेश करने के इच्छुक दुनिया भर के यूजरों के लिए नई तकनीक का आविष्कार और निर्माण करने की अपनी सिद्ध क्षमता का उपयोग करेगा।

भारत में रियल टाइम भुगतान और निपटान में अग्रणी कंपनी ने कहा कि वह अब आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस द्वारा संचालित तेज और लागत प्रभावी समाधानों के साथ सीमा पार प्रेषण में बाधाओं को कम करने की अपनी सफलता को दोहराएगी।

एक टेक इनोवेटर के रूप में अपने नेतृत्व का लाभ उठाते हुए, पेटीएम इस तरह का समाधान बनाने और एक प्रौद्योगिकी आधार प्रदान करने के लिए गिफ्ट सिटी में एक विकास केंद्र भी स्थापित करेगा। यह केंद्र विश्व स्तरीय वित्तीय उत्पादों और सेवाओं का एक समूह विकसित करने के लिए नौकरियाँ पैदा करेगा और इंजीनियरों की नियुक्ति करेगा।

पेटीएम के संस्थापक और सीईओ विजय शेखर शर्मा ने कहा, गिफ्ट सिटी एक वैश्विक वित्तीय केंद्र बनने के लिए तैयार है, जो भारत को नवाचार के लिए विश्व मानचित्र पर लाएगा। गिफ्ट सिटी में रणनीतिक निवेश एक कृत्रिम बुद्धिमत्ता-संचालित सीमा-पार प्रेषण और भुगतान प्रौद्योगिकी परिदृश्य के निर्माण की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम का प्रतिनिधित्व करता है, जो वैश्विक अवसर प्रस्तुत करता है।

उन्होंने कहा, यह हमें वैश्विक स्तर पर बाधाओं को कम करते हुए तेज़, विश्वसनीय और लागत प्रभावी प्रेषण समाधान प्रदान करने में सक्षम करेगा। हम गिफ्ट सिटी को लेकर उत्साहित हैं जो सीमा पार गतिविधियों के लिए एक अनुकरणीय नवाचार केंद्र के रूप में काम कर रहा है, जिससे विदेशी निवेशकों को विदेशी मुद्रा खाते रखने में लचीलापन मिल सके। शर्मा ने कहा कि इसके अलावा, पेटीएम एक समर्पित विकास केंद्र स्थापित करने के लिए इस निवेश का लाभ उठाने का इरादा रखता है।

Next Story
Share it