(नईदिल्ली)गठबंधन सरकार में भी जारी रहेगी भारतीय अर्थव्यवस्था में तेजी : रिधम देसाई

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
(नईदिल्ली)गठबंधन सरकार में भी जारी रहेगी भारतीय अर्थव्यवस्था में तेजी : रिधम देसाई

मॉर्गन स्टेनली इंडिया के प्रबंधक निदेशक (एमडी) रिधम देसाई ने कहा है कि गठबंधन सरकार बनने के बाद भी भारतीय अर्थव्यवस्था की तेज वृद्धि दर जारी रहने की उम्मीद है।रिपोर्ट के मुताबिक, देसाई ने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि गठबंधन सरकार के सामने किसी प्रकार की कोई बाधा आएगी। 2014 और 2019 को छोड़ दिया जाए तो भारत में गठबंधन सरकारें 1989 से चली आ रही हैं।

मौजूदा सरकार अगले पांच वर्ष तक चलेगी।उन्होंने आगे कहा कि मुझे नहीं लगता कि सरकार की नीति में किसी भी प्रकार का बदलाव होगा। सरकार का ध्यान बड़े स्तर पर स्थिरता लाना और आपूर्ति श्रृंखला को बनाने पर होना चाहिए। ऐसा करने से भारत की वृद्धि दर 7 से 8 प्रतिशत से बीच रहेगी और महंगाई भी काबू में रहेगी।देसाई ने घरेलू निवेशकों के पैसा लगाने पर कहा कि बाजार में दो बड़े खिलाड़ी हैं। पहला - घरेलू निवेशक और दूसरा- विदेशी निवेशक। फिलहाल घरेलू निवेशक खरीदारी कर रहे हैं। ऐसे में विदेशी निवेशकों को मौका नहीं मिल पा रहा है।

जैसी ही कॉरपोरेट पैसा जुटाना शुरू करेंगे तो विदेशी निवेशकों को बाजार में एंट्री मिल सकती है। हमें लगता है कि आने वाले छह महीने में विदेशी निवेशकों की खरीदारी लौट आएगी।बता दें, पिछले कुछ वर्षों में घरेलू निवेशकों ने बाजार में बड़ी मात्रा में निवेश किया है। अकेले मई में म्यूचुअल फंड्स में 34,697 करोड़ रुपये का निवेश आया है। वहीं, एसआईपी का आंकड़ा 20,904 करोड़ पर पहुंच गया है।

Next Story
Share it