झारखंड में बड़ा रेल हादसा : बोकारो स्टील प्लांट से चली ट्रेन 2 हिस्सों में बंटी, वंदे भारत समेत कई ट्रेनें प्रभावित

  • whatsapp
  • Telegram
झारखंड में बड़ा रेल हादसा : बोकारो स्टील प्लांट से चली ट्रेन 2 हिस्सों में बंटी, वंदे भारत समेत कई ट्रेनें प्रभावित

(Rns) : झारखंड के बोकारो (Bokaro) जिले में बड़ा रेल हादसा हुआ है। जानकारी के अनुसार बोकारो स्टील प्लांट से निकली मालगाड़ी तुपकाडीह रेलवे स्टेशन के पास डिरेल (Train drail) हो गई है। मालगाड़ी के डिरेल होने के कारण इस रूट पर आवाजाही पूरी तरह से ठप हो गई है। आवागमन प्रभावित होने के कारण इस रूट पर चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande bharat express) को फिलहाल दूसरे स्टेशन पर रोकना पड़ा।

यह हादसा TKB और RJB सेक्सन बीच हुआ है। हादसे के बाद मालगाड़ी ट्रेन संख्या N/बूस्ट/बहादुरगढ़ डाउन दो हिस्सों में बंट गयी। बताया जा रहा है कि इस हादसे में तार व मास्क समेत ट्रैक की भारी क्षति हुई है। यह घटना तुपकाडीह राजाबेड़ा सेक्सन किलोमीटर संख्या 412/30 30 के पास हुई। मालगाड़ी डीरेल हो जाने से दर्जनों ट्रेनों का परिचालन बाधित हुआ है।

एआरएम विनीत कुमार ने बताया कि 1 घंटे के अंदर एक लाइन को पूरी तरह से ठीक कर उसमें परिचालन शुरू किया जाएगा। वहीं घटना के बाद से वाराणसी से रांची जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को भी चंद्रपुर रेलवे स्टेशन पर रोक दी गयी है। घटना के बाद आद्रा डिवीजन के रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में जुट गए है। मौके पर पहुंचे दक्षिण पूर्व रेलवे क्षेत्रीय प्रबंधक बोकारो विनीत कुमार ने इस पूरे घटनाक्रम के पर कहा कि बोकारो स्टील प्लांट से बल्लभगढ़ का स्टील लोड कर मालगाड़ी तुपकाडीह स्टेशन पर खड़ी थी। सिग्नल का प्वाइंट उठा तब तक आधी गाड़ी निकल चुकी थी, बाकी 9 डब्बे पीछे रह गए थे। जिसमें से दो डब्बे डिरेल हो गये।

Next Story
Share it