बाराबंकी: सम्पत्ति बंटवारे के विवाद मे की धारदार हथियार से हत्या

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
बाराबंकी: सम्पत्ति बंटवारे के विवाद मे की धारदार हथियार से हत्या

बाराबंकी के टिकैतनगर थाना के परसावल मांझा गांव में सम्पत्ति बंटवारे को लेकर शनिवार की शाम को फिर हुए विवाद में चचेरे भाईयों ने भाई पर धारदार हथियार से हमला कर दिया। जिससे घटना स्थल पर ही युवक की मौत हो गई। घटना के बाद घर में कोहराम मच गया। ग्रामीणों में दहशत है। हत्या के बाद हमलावर फरार हो गए। पीड़ित पक्ष की तहरीर पर पुलिस ने केस दर्ज किया है।

टिकैतनगर थाना क्षेत्र के गांव परसावल मांझा निवासी मुन्ना यादव (37) पुत्र स्व. नारायन और इसके चचेरे भाई जंग बहादुर यादव पुत्र स्व. बच्चू यादव के बीच सम्पत्ति बंटवारे का विवाद है। आए दिन दोनों पक्ष में विवाद हुआ करता था। शनिवार की शाम दोनों पक्ष आपस में झगड़ा करने लगे । जिससे नाराज जंगबहादुर,और इसके भाई राजभवन, पुत्र गुड्डू आदि ने धारदार हथियार से मुन्ना पर हमला कर दिया। लोगों का कहना है कि एक नुकीला हथियार मुन्ना के सिर के आरपार हो गया। जिससे घटना स्थल पर ही उसकी मौत हो गई।

मारपीट व मुन्ना की हत्या होते ही गांव में सन्नाटा छा गया। घर में कोहराम मच गया। इस वारदात से ग्रामीणों में दहशत हो गया है । मुन्ना की मौत होते ही सभी हमलावर फरार हो गए। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। परिजनों ने बताया कि परसावल मांझा गांव के नरायन का विवाह सुघरा के साथ हुआ था। इनके पुत्र ललऊ व एक बेटी हुई। लेकिन कुछ समय बाद नरायन की मौत हो गई। इसके बाद सुधरा अपने देवर बच्चू यादव के साथ रहने लगी। नरायन के हिस्से की जमीन उसके बेटे ललऊ के नाम हो गई। बच्चू को पहले से ही दो पुत्र जंग बहादुर व राजभवन थे। इसी दौरान बच्चू व सुघरा के एक और पुत्र मुन्ना हुआ। मुन्ना के जन्म के करीब तीन साल बाद ही बच्चू की मौत हो गई। जिससे बच्चू के हिस्से की जमीन जंग बहादुर व राजभवन के नाम आ गई। मुन्ना को पहले पिता की सम्पत्ति से कुछ मिला न ही दूसरे पिता के हिस्से में कुछ मिला।

वह बंटाई पर खेत लेकर परिवार का भरण पोषण कर रहा था। इसी दौरान मुन्ना व जंग बहादुर के बीच सम्पत्ति बंटवारे को लेकर विवाद शुरू हो गया। चार लोगों पर दर्ज हुआ हत्या का केस। सरेशाम मुन्ना की हत्या के बाद घर में कोहराम मचा है। मुन्ना पर मां, पत्नी गुड़िया, पुत्र पुत्तू (17) व श्यामू (10), पुत्री अंजली (14), रुचि (8) व रूबी (6) के भरण पोषण की जिम्मेदारी थी। घटना के बाद से सभी रो-रो कर बेहाल हैं। पीड़ित पक्ष की तहरीर पर पुलिस ने जंगबहादुर, राजभवन समेत चार लोगों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया है। आरोपी फरार हैं

Next Story
Share it