हिंदू जागरण मंच के नेता पर दर्ज हुई FIR, जानिए कारण

हिंदू जागरण मंच के नेता पर दर्ज हुई FIR, जानिए कारण

उत्तर प्रदेश मेरठ में छेड़छाड़ के आरोप में एक युवक की कथित रूप से चप्पलों से पिटाई करने के बाद उसे मुर्गा बनाने का मामला सामने आया है। स्थानीय पुलिस ने हिंदू जागरण मंच के महानगर अध्यक्ष सचिन सिरोही और उनके सभी कार्यकर्ताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। इस मामले में अभी तक किसी को भी गिरफ्तार नहीं नही किया गया है।

एक पुलिस अधिकारी के अनुसार जिस लड़की के साथ कथित छेड़छाड़ के मामले में युवक को पीटा गया था,उसी लड़की ने सिरोही के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। थाना सिविल लाइन प्रभारी एआर सिद्दीकी ने सोमवार को बताया कि युवती की बयान के आधार पर हिंदू जागरण मंच के महानगर अध्यक्ष सचिन सिरोही और उनके साथी कार्यकर्ताओं के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की मारपीट से संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जा रही है और इसके बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। थाना प्रभारी के अनुसार अदालत में युवती का बयान भी दर्ज करा दिया गया है। वहीं, आरोपी सिरोही ने पुलिस पर एकपक्षीय कार्रवाई करने का आरोप लगाते हुए कहा कि जिस युवक के साथ मारपीट का आरोप उन पर लगाया जा रहा है उसे उन्होंने हाथ तक नहीं लगाया।

भावनपुर क्षेत्र की दो छात्राओं ने आरोप लगाया था कि 17 सितंबर को थाना सिविल लाइन क्षेत्र में स्थित गोल मार्केट में वह अपने दोस्त के साथ कोल्ड ड्रिंक पी रही थीं तभी सिरोही और अन्य कार्यकर्ता वहां पहुंचे और उनसे नाम पूछे। इसके बाद उन्होंने युवक की पिटाई करना शुरू कर दी। आरोपी युवक दूसरे समुदाय से है। छात्राओं का आरोप है कि उन पर भी दोस्त को पीटने और उसके खिलाफ मामला दर्ज कराने का दबाव बनाया गया। गौरतलब है कि जिस युवक की पिटाई की गई थी, उसका इसी मामले को लेकर पुलिस ने पहले धारा 151 में चालान किया था। बाद में छात्राओं की तहरीर पर पुलिस ने शनिवार को सिरोही व अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। थाना प्रभारी सिद्दिकी के अनुसार दोनों छात्राओं ने बताया कि युवक उनका अच्छा मित्र है और उसने उनके साथ छेड़छाड़ नहीं की है।

Next Story
Share it