पुष्पा की तर्ज पर शराब तस्करी;टैंकर में छिपाई लाखों की अवैध शराब

पुष्पा की तर्ज पर शराब तस्करी;टैंकर में छिपाई लाखों की अवैध शराब

आगरा। पुलिस को चकमा देने के लिए शराब तस्कर नए नए हर तरीके अपना रहे हैं। जिससे कि अवैध शराब को लोगों के बीच खपाया जा सकें। शराब तस्करों ने इस बार हाल ही में रिलीज हुई साउथ की चर्चित फिल्म पुष्पा का तरीका अपनाया। जिसे थाना हरीपर्वत पुलिस ने रविवार तड़के पकड़ लिया। पकडे गए टैंकर में शराब की 360 पेटियां भरी हुईं थीं। बाहर से देखने में टैंकर ऐसा लग रहा था जैसे उसमें केमिकल भरा हुआ है। पुलिस ने जब खंगाल कर देखा तो टैंकर के निचले हिस्से में बने चैंबर में शराब की पेटियां रखी मिलीं।

हरीपर्वत पुलिस को रविवार को हरियाणा से तस्करी की शराब आने की सूचना मिली थी। जिस पर उसने सुल्ताजगंज पुलिया फ्लाईओवर के पास चेकिंग के दौरान टैंकर को पकड़ लिया। पुलिस ने टैंकर चालक से पूछताछ की तो उसने बताया कि केमिकल भरा हुआ है। जिस पर पुलिस ने टैंकर को चेक किया, उसके एक हिस्से में केमिकल भरा हुआ था। जबकि टैंकर के दूसरे हिस्से को चेक किया तो उसमें शराब की पेटियां रखी हुई थीं। पुलिस ने टैंकर से अंग्रेजी शराब की 360 पेटियां बरामद कीं।

फिल्म से मिला था आइडिया

पूछताछ करने पर आरोपितों ने बताया कि वह फिल्म पुष्पा को देखने के बाद उन्हें शराब की तस्करी की ये आइडिया आया था। शराब को वह हरियाणा के हिसार जिले से पूर्वांचल के राज्यों में खपाने के लिए लेकर जा रहे थे। बरामद शराब की कीमत 30 से 35 लाख रुपये बताई जा रही है।

मामले में पुलिस का कहना है कि दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ में पता चला है कि आरोपी हरियाणा से शराब लेकर आ रहे थे। टैंकर में बने चैंबर में शराब की पेटियों को छिपा दिया था। एक चैंबर में पानी मिलाकर तेल भर दिया था। जिसे यह लगे कि तेल लेकर जा रहे हैं। पुलिस ने शराब को जब्त कर लिया है। दोनों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई कर रही है।

Next Story
Share it