पंजाब में आतंकी मॉड्यूल का भंडाभोड़, अमृतसर से बब्बर खालसा का सदस्य गिरफ्तार; हथियार बरामद

  • whatsapp
  • Telegram
पंजाब में आतंकी मॉड्यूल का भंडाभोड़, अमृतसर से बब्बर खालसा का सदस्य गिरफ्तार; हथियार बरामद

पंजाब पुलिस ने बब्बर खालसा इंटरनेशनल के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है। इस तरह पुलिस ने खालिस्तानी समर्थित गिरोह के अंतर्राष्ट्रीय मॉड्यूल को तोड़ने में कामयाबी हासिल की है। पंजाब पुलिस के डीजीपी गौरव यादव ने एक्स पर ट्वीट करते हुए कहा कि खुफिया जानकारी पर आधारित एक ऑपरेशन में, पंजाब पुलिस ने बब्बर खालसा इंटरनेशनल (बीकेआई) समर्थित आतंकी मॉड्यूल के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है। इसके पकड़े जाने से संभावित लक्षित हत्याओं को टाल दिया गया है।

अमृतसर से किया गया गिरफ्तार

राज्य विशेष ऑपरेशन सेल (अमृतसर) ने अमेरिका में मौजूद आतंकवादी हरप्रीत सिंह उर्फ ​​हैप्पी पासिया और इटली मौजूद सहयोगी रेशम सिंह के एक गुर्गे को अमृतसर से गिरफ्तार किया है।शुरुआती जांच से पता चला है कि आरोपी अपने विदेशी संचालकों के निर्देश पर अवैध गतिविधियों को अंजाम दे रहे थे। इनसे एक पिस्तौल, 2 मैगजीन, नौ जिंदा कारतूस और एक खाली गोली का खोल बरामद हुआ है।

AGTF ने चलाया संयुक्त अभियान

एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स (एजीटीएफ) ने राजस्थान पुलिस व बठिंडा पुलिस के साथ एक संयुक्त अभियान में बीते दिन लॉरेंस गैंग के तीन गुर्गे गिरफ्तार किए हैं। तीनों आरोपित बिश्नोई व अमेरिका में बैठे गोल्डी बराड़ के लिए काम करते हैं। पुलिस ने यह गिरफ्तारी करके प्रतिद्वंद्वी गिरोहों में खूनी लड़ाई टाल दी है।

गिरफ्तार आरोपितों के पास से पुलिस टीमों ने .32 बोर की दो पिस्तौल और छह कारतूस बरामद किए हैं। यादव ने कहा कि एडीजीपी प्रमोद बान की समग्र देखरेख में एजीटीएफ टीमों ने बठिंडा पुलिस टीमों और राजस्थान पुलिस के सहयोग से आरोपित हरचरणजीत सिंह को गिरफ्तार किया जो मानसा पुलिस को भी वांछित था।

Next Story
Share it