फेसबुक के जरिए पैसे कमाने का सुनहरा मौका, जाने ये नई पालिसी....

फेसबुक के जरिए पैसे कमाने का सुनहरा मौका, जाने ये नई पालिसी....


फेसबुक जल्द ही अपने यूजर्स के लिए कंटेंट की मदद से कमाई करने का जरिया लेकर आ रही है। अब फेसबुक पर पोस्ट और फोटो शेयर करने के साथ ही इनकम भी कर सकेंगे। लेकिन यह सुविधा केवल शॉर्ट वीडियो बनाने वाले यूजर्स के लिए उपलब्ध होगी।

कंपनी ने खासतौर पर शॉर्ट फॉर्म वीडियो कंटेंट पर फोकस किया है जिसमें फेसबुक वीडियो बनाने वाले यूजर्स को बीच में दिखाए जाने वाले विज्ञापन के जरिए कमाई करने की सुविधा मिलेगी। फेसबुक की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, इस प्लैटफॉर्म पर वीडियो बनाने वाले लोग अब एक मिनट तक के वीडियो बनाकर पैसा कमा पाएंगे, जिसमें न्यूनतम 30 सेकेंड का विज्ञापन चलेगा। वहीं, तीन मिनट या उससे अधिक समय वाले वीडियो के लिए 45 सेकेंड की ऐडवर्टाइजमेंट दिखायी जाएगी।

फेसबुक पर आनेवाले उन्हीं वीडियोज को विज्ञापन मिलेगा, जिन्हें इस प्लैटफॉर्म पर यूजर्स ने 6,00,000 मिनट तक देखा हो। इसके साथ ही उस अकाउंट पर 5 या उससे अधिक एक्टिव वीडियो अपलोड होने भी जरूरी होंगे।

आपको बता दें कि पहले केवल तीन मिनट या उससे अधिक समय के वीडियो पर लोग विज्ञापनों से कमाई कर सकते थे, जिसमें विज्ञापन 1 मिनट से पहले नहीं दिखाये जाते थे।वीडियो में विज्ञापन पाने के लिए लोगों को अपने वीडियो पर ज्यादा लोगों के व्यू होना जरूरी है।

अराधना मौर्या

Next Story
Share it