Top

हाल ही में टीवी पर रिलीज हुई 'कंचना' की रीमेक फिल्म 'लक्ष्मी' को दर्शकों ने नकारा

हाल ही में टीवी पर रिलीज हुई कंचना की रीमेक फिल्म लक्ष्मी को दर्शकों ने नकारा


देश के दर्शकों ने एक बार फिर से यह साबित कर दिया है कि ओरिजिनल, ओरिजिनल ही होती है और नकल उसकी कभी बराबरी नहीं कर सकती। ऐसा कहा जाता हैं नकल करने के लिए भी अक्ल की भारी जरूरत पड़ती है। इसका जीता जागता उदाहरण है ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज हुई अक्षय कुमार की फिल्म 'लक्ष्मी'। नौ नवंबर को रिलीज हुई इस फिल्म को दर्शकों ने सिरे से नकार दिया लेकिन यह फिल्म जिस दक्षिण भारतीय फिल्म 'कंचना' का रीमेक है, उसे दर्शकों ने हाथों हाथ लिया और टीवी पर पिछले हफ्ते की टीआरपी में शीर्ष पांच में पहुंचा दिया।

दिग्गज सुपरस्टार अक्षय कुमार की फिल्म 'लक्ष्मी' के रिलीज होने से पहले तक महीनों से हल्ला था। लोगों को लग रहा था कि इस फिल्म के साथ अक्षय शायद कुछ बड़ा करने वाले हैं। ट्रेलर जब रिलीज हुआ तो उसे भी दर्शकों और समीक्षकों की तरफ से काफी सराहना मिली। लेकिन, जिस दिन फिल्म रिलीज हुई उस दिन अक्षय के बारे में न तो समीक्षक कुछ अच्छा लिख पाए और न ही दर्शक कुछ अच्छा कह पाए। क्योंकि, जो ट्रेलर में था, वह फिल्म में कहीं पर भी नहीं दिखा। इसलिए फिल्म 'लक्ष्मी' को अधिकतर दर्शकों ने सिरे से नकार दिया।

वहीं, पिछले हफ्ते की टीवी टीआरपी आई तो पता चला कि अक्षय की फिल्म जिस फिल्म 'कंचना' की रीमेक है, उस 'कंचना' फिल्म को दर्शकों ने टीवी पर खूब पसंद किया और इसे हिंदी फिल्मों में टीआरपी के मामले में तीसरे नंबर पर पहुंचा दिया। भले ही इन दोनों ही फिल्मों का निर्देशन खुद राघव लॉरेंस ने किया है लेकिन दर्शकों ने तो एक बार फिर से इस बात की पुष्टि कर दी है कि ओरिजिनल चीज की नकल करने के लिए भी भारी अक्ल की जरूरत पड़ती है।

अदिती गुप्ता

Next Story
Share it