शाहिद कपूर की एक पोस्ट ने कोरोना के दहशत में जी रहे लोगों के भीतर बांधी हिम्मत

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
शाहिद कपूर की एक पोस्ट ने कोरोना के दहशत में जी रहे लोगों के भीतर बांधी हिम्मत

देशभर में कोरोना महामारी ने कोहराम मचा रखा है। जिससे सब भयभीत हो गए हैं। लगातार बढ़ते संक्रमण मामले और मौतों ने देश में दहशत फैला कर रखी है। आए दिन कोरोना से संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है।

ऐसे में देश की मशहूर हस्तियां हर संभव तरीके से लोगों की मदद कर रही हैं और उन्हें इस दर्दनाक समय में हिम्मत जुटाने के भी प्रयास कर रही हैं। अब इस लिस्ट में एक नाम और जुड़ गया है। अभिनेता शाहिद कपूर ने कोरोन काल में लोगों को सीख देने वाली एक पोस्ट शेयर की है, जो फैंस को खूब पसंद आ रही है।

शाहिद ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पेंटिंग शेयर की है, जो बताती है कि 'हैप्पीनेस' की तस्वीर कैसी होती है। इस पेंटिंग में साफ देखा जा सकता है कि एक परिवार को बड़े आनंद के साथ एक टूटे हुए पलंग पर चैन से सो रहा है।

उनके आस-पास बिल्ली, कुत्ता, चिड़िया और मुर्गी नजर आ रही हैं। ऐसे में ये पेंटिंग संकट के समय में उम्मीद बांधती है और बताने की कोशिश कर रही है कि मुश्किलें कितनी भी हों आप अपनों के साथ होते हैं तो खुश होते हैं। यह समय भी एक-दूसरे के साथ होने का है।

इस तस्वीर को साझा करते हुए शाहिद ने कैप्शन में लिखा- 'हैप्पीनेस की तस्वीरः नाजिम हिकमत, एक बार महान तुर्किश कवि अपने दोस्त अबिदिन दिनों से हैप्पीनेस की पेंटिंग बनाने के लिए कहते हैं।

-वे इसमें पूरे परिवार की एक पेंटिंग बना देते हैं, जो कि एक टपकती हुई छत के नीचे, टूटे हुए पलंग में सो रहा है, फिर भी सबके चेहरे में एक खुशी और संतुष्टि साफ देखी जा सकती हैं, खुशी, मुसीबतों का न होना नहीं है, बल्कि मुसीबतों को स्वीकारते हुए आगे बढ़ने का नाम भी है।' एक्टर का ये पोस्ट खूब वायरल हो रहा है और फैंस इस पर कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं।


अदिती गुप्ता

Next Story
Share it