बॉलीवुड के तीनोंं खान समेत इन दो स्टार्स के लिए बुरा रहा 2020

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
बॉलीवुड के तीनोंं खान समेत इन दो स्टार्स के लिए बुरा रहा 2020


अगर बात करें साल 2020 की तो ये कहना बिल्क़ुल गलत नहीं होगा कि ये साल सभी के लिए खराब रहा हैं। लेकिन अगर बात करें बॉलीवुड स्टार्स की तो जाने माने कई स्टार्स के लिए ये साल काफी उथल-पुथल वाला रहा हैं। सिनेमा हाल न खुलने चलते इस साल कई बड़े स्टार्स की फिल्में रिलीज नहीं हो पाईं। वहीं कई फिल्मों की शूटिंग भी कोविड-19 की वजह से रोक दी गई। इस सब वजहों से बॉलीवुड को बहुत नुकसान सहना पड़ा। पहले नंबर पर हैं 'सलमान खन्' दूसरे नंबर पर हैं 'शाहरुख खान्' तीसरे नंबर पर हैं ' आमिर खान' चौथे नंबर पर हैं रणवीर सिंह और पाँचवे नंबर पर हैं शाहिद कपूर।

बात करें सलमान खान की तो वे हर साल ईद के मौके पर अपनी फिल्म रिलीज करते हैं। पर इस साल कोविड के चक्कर में वे कोई फिल्म रिलीज़ नहीं कर पाए। इस साल उनकी मोस्ट अवेटेड फिल्म 'राधे: योर मोस्ट वॉन्टेड भाई' ईद पर रिलीज होने वाले थी। लेकिन कोरोना की वजह से सब चौपट हो गया। हालांकि इस फिल्म की शूटिंग पूरी हो चुकी है लेकिन पोस्ट प्रोडक्शन का काम अभी जारी है।

बॉलीवुड इंडस्ट्री के किंग शाहरुख खान भी 2018 फिल्म ज़ीरो के बाद से बड़े पर्दे से ग़ायब नज़र आ रहे हैं। उनके फैंस को उम्मीद थी कि इस वर्ष उनकी कोई फिल्म रिलीज़ होगी लेकिन इस वर्ष भी उनकी कोई फिल्म नहीं आ पाई हैं। लेकिन उनके फैंस के लिए एक खुशी की बात हैं कि वे

इन दिनों शाहरुख अपनी फिल्म पठान की शूटिंग कर रहे हैं। इस फिल्म का एलान नए साल पर 1 जनवरी 2021 को हो सकता है।

वहीं अगर बात करें आमिर खान की तो बॉलीवुड के दोनों खान की तरह ही तीसरे का भी हाल कुछ ऐसा ही है। मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले आमिर खान साल 2020 में फिल्म लाल सिंह चड्ढा के साथ पर्दे पर नजर आने वाले थे। लेकिन कोविड के कारण इस फिल्म की शूटिंग भी बीच में ही रोकनी पड़ी।

रणवीर सिंह अपनी एनर्जी के लिए जाने जाते हैं लेकिन इस साल इनका भी हाल कुछ इस तरह ही हैं। 1983 में भारतीय क्रिकेट टीम के वर्ल्ड कप जीतने पर बनी रणवीर सिंह की फिल्म '83' भी साल 2020 में रिलीज होने वाली थी। लेकिन कोरोना की वजह से इसकी रिलीज पर ग्रहण लग गया।

अगर बात करें बॉलीवुड के कबीर सिंह यानी शाहिद कपूर की तो उनकी फिल्म जर्सी भी साल 2020 में रिलीज होने वाली थी। लेकिन कोरोना के चलते इस फिल्म की शूटिंग को रोक दिया। हाल ही में अभिनेता ने इस फिल्म की शूटिंग पूरी की है। अब देखना ये होगा कि ये आने वाला साल इन कलाकारों के लिए कितनी खुशियाँ लेकर आता हैं।

अदिती गुप्ता

Tags:    Bollywood
Next Story
Share it