एनिमल बनी साल 2023 की तीसरी सबसे बड़ी फिल्म

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
एनिमल  बनी साल 2023 की तीसरी सबसे बड़ी फिल्म

रणबीर कपूर की फिल्म एनिमल ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया है. अब इस मूवी ने एक नया रिकार्ड अपने नाम कर लिया है. बॉक्स ऑफिस पर रणबीर कपूर की एनिमल जबरदस्त कमाई कर रही है. हर दिन फिल्म नए रिकॉर्ड बना रही है और पिछली फिल्मों के रिकॉर्ड को तोड़ रही है. अब एनिमल ने बॉक्स ऑफिस पर इतिहास रच दिया है और साल की तीसरी बड़ी बड़ी फिल्म बन गई है. एनिमल ने 15वें दिन दुनियाभर में 796 करोड़ रुपये का बिजनेस कर लिया था. रणबीर कपूर की एनिमल 16वें दिन तक 817.36 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर लिया है.

इसके साथ ये रणबीर के करियर की हाईएस्ट ग्रोसिंग फिल्म बन गई है. शाहरुख खान की जवान और पठान के बाद रणबीर कपूर की एनिमल साल 2023 की तीसरी बड़ी फिल्म बन गई है जिसने 800 करोड़ के आंकड़े को पार किया है. वहीं, फिल्म घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 500 करोड़ के पार हो गई है. रणबीर कपूर के अब तक के करियर की यह पहली फिल्म है जिसने ये रिकॉर्ड अपने नाम किया है.

इससे पहले किसी भी फिल्म ने ये अचीवमेंट हासिल नहीं की थी. इसके साथ ही घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 500 करोड़ के क्लब में एंट्री लेने वाली एनिमल इस साल की चौथी फिल्म बन गई है. रिपोर्ट के मुताबिक एनिमल ने 17वें दिन के कलेक्शन के साथ 500 करोड़ का आंकड़ा पार किया है. शुरुआती रिपोर्ट की मानें तो फिल्म ने जहां 16वें दिन 12.8 करोड़ की धांसू कमाई की थी तो वहीं तीसरे संडे भी फिल्म ने अब तक 5.97 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है. 17 दिनों की कमाई के साथ एनिमल का टोटल कलेक्शन 503.91 करोड़ रुपए हो गया है.एनिमल इस साल की चौथी ऐसी फिल्म है जिसने 500 करोड़ का आंकड़ा पार किया है.

इससे पहले जवान (640.25 करोड़), गदर 2 (525.7 करोड़) और पठान (543.09 करोड़) ये रिकॉर्ड अपने नाम कर चुकी है. रणबीर कपूर की एनिमल 1 दिसंबर, 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी और पहले दिन से ही फिल्म ताबड़तोड़ कमाई कर रही है. इस फिल्म का निर्देशन संदीप रेड्डी वांगा ने किया है. इसमें रणबीर कपूर के अलावा रश्मिका मंदाना, अनिल कपूर और तृप्ति डिमरी ने अहम भूमिका निभाई है. वहीं, मूवी में बॉबी देओल ने विलेन का रोल किया है.

Next Story
Share it