एक महानायक डाॅ बी.आर.आम्बेडकर' के पूरे हुये 400 एपिसोड

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
एक महानायक डाॅ बी.आर.आम्बेडकर के पूरे हुये 400 एपिसोड

लोकप्रिय शो 'एक महानायक डाॅ बी. आर. आम्बेडकर' ने 400 एपिसोड्स पूरे होने की महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की है। इस यादगार मौके पर शो के मुख्य कलाकार युवा भीमराव की भूमिका निभा रहे अथर्व ने कहा, ''डाॅ आम्बेडकर के बचपन का किरदार अदा करना निजी और पेशेवर, दोनों तरीकों से मेरे लिये एक बहुत बड़ा अवसर और गर्व का क्षण है। इस शो से मुझे काफी पहचान, तारीफें मिली और ग्रोथ मिली हैै। इसके 400 एपिसोड्स पूरे होना हमें लगातार कड़ी मेहनत करते रहने और सभी को बांधकर रखने के लिये प्रोत्साहित करता है।'' इसमें अपनी बात जोड़ते हुए, रामजी सकपाल की भूमिका निभा रहे जगन्नाथ निवानगुने ने कहा, ''मैं इस शो का अभिन्न हिस्सा हूँ, इसलिये इसे मिलने वाली हर उपलब्धि मुझे अपनी लगती है। इस शो के हर किरदार को बहुत अच्छी तरह लिखा गया है और इसलिये यह दर्शकों से फौरन जुड़ाव बनाता है।

इससे ज्यादा खुशी की बात हमारे लिये क्या हो सकती है? रामजी सकपाल का किरदार निभाने से मुझे दर्शकों का बहुत सारा प्यार और लगाव मिला है और मेरी जिन्दगी को बदलने वाले इस रोल के लिये मुझे चुनने वालों का मैं हमेशा शुक्रगुजार रहूंगा।''रमाबाई आम्बेडकर की भूमिका निभा रहीं नारायणी महेश वरणे ने कहा, ''इस शो को इतना सफल बनाने के लिये मैं सभी कलाकारों एवं तकनीशियनों को बधाई देना चाहती हूँ। मुझे ऐसे मार्मिक और यादगार शो जो हमारे देश के सबसे प्रसिद्ध नेताओं में से एक के जीवन की गाथा है, का हिस्सा बनने पर बहुत गर्व और खुशी है। बाबासाहब आम्बेडकर ने दुनिया को एक अलग नजरिये से देखा था और हम उस नजरिये को बड़ी विनम्रता से दुनिया के सामने लेकर आये हैं।'' जीजाबाई की भूमिका निभा रहीं स्नेहा सुर्वे ने कहा, ''मेरा मानना है कि यह तो बस शुरूआत है और हम कई उपलब्धियों का जश्न मनाएंगे।

थोड़े ही समय में इस शो ने जो सफलता पाई है और इसे दर्शकों

से जो प्यार और सराहना मिली है, उस पर हमें बहुत गर्व है। यह हमारे लिये लगातार मिलने वाली प्रेरणा है।'' अंत में, मीराबाई की भूमिका निभा रहीं फाल्गुनी दवे ने कहा, ''ऐसे शो के साथ जुड़ना बेहतरीन एहसास दे रहा है, जिसने साल 2019 में अपनी शुरूआत के बाद से ही दर्शकों को आकर्षित किया है। इस मौके पर मैं बताना चाहती हूँ कि शो की पूरी टीम हर एपिसोड को दमदार, रोचक और प्रेरक बनाने के लिये काम कर रही है, ताकि यह शो भारत के सबसे यादगार शोज में से एक बने।'' मालूम हो कि 'एक महानायक डाॅ बी. आर. आम्बेडकर' शो सोमवार से शुक्रवार, रात साढ़े आठ बजे एण्डटीवी पर प्रसारित है।

Next Story
Share it