संगीत जगत के जाने माने गायक हेमंत जोशी ने बनाया रिकॉर्ड

  • whatsapp
  • Telegram
संगीत जगत के जाने माने गायक हेमंत जोशी ने बनाया रिकॉर्ड

संगीत जगत में बहुत कलाकार आते हैं जो भक्ति गीत गाकर अपना मुकाम बनाते हैं। इसी कड़ी में अब एक नाम और जुड़ गया हैं। बता दे वो कोई और नाम नहीं जाने माने संगीतकार हेमंत जोशी हैं। दरअसल हेमंत जोशी ने हाल ही में एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है। उन्होंने सबसे तेज हनुमान चालीसा का पाठ करने वाले पहले कलाकार एवं गायक का ख़िताब अपने नाम दर्ज किया है।

उन्होंने हनुमान चालीसा करने वाला वीडियो आपनु गिर सोमनाथ नामक यूट्यूब चैनल पर अपलोड किया। करीब दो मिनट में उन्होंने हनुमान चालीसा का पूरा पाठ पढ़ डाला। कहा जाता है कि इतनी जल्दी आजतक कोई भी हनुमान चालीसा का पाठ संपन्न नहीं कर पाया है।

ऐसा नहीं कि इस वीडियो में सिर्फ पाठ किया है, अपितु अच्छे से इसकी ऐसी मिक्सिंग भी की गई है, जो सुनने में लोगो को एक सुख की अनुभूति देती है। हेमंत जोशी के इस वीडियो ने दुनिया में सबसे तेजी पाठ की गई हनुमान चालीसा के वीडियो एवम् ऑडियो का रिकॉर्ड बनाया है। बहुत बार हेमंत जोशी ने लाइव आकर, अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर भी हनुमान चालीसा का पाठ किया है। आज ये कीर्तिमान अपने नाम कर उन्होंने खुद को ही नहीं, बल्कि समूचे भारतवर्ष को गौरवांवित किया है। यह अपने आपमें एक अनूठा कार्य है। हेमंत एक मशहूर कलाकार के रूप में उभर रहे हैं।

Next Story
Share it