मैं पुरुष प्रधानता से सहमत नहीं हूं- स्मिता डोंगरे

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
मैं पुरुष प्रधानता से सहमत नहीं हूं- स्मिता डोंगरे


शिक्षा से डॉक्टर और औरंगाबाद में जन्मीं एक्टर स्मिता डोंगरे इस समय आजाद चौनल के चौथे ओरिजिनल शो 'लवपंती' में नजर आ रही हैं। लवपंती शो सोमवार से शनिवार रात आठ बजे प्रसारित है। लवपंती की कहानी इस बारे में है कि कैसे यह आम लड़का उस स्थिति में पहुंच जाता है, जब उसे पता चलता है कि वो प्यार में है। इस शो में स्मिता डोंगरे देवी सिंह की महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही हैं। स्मिता थिएटर बैकग्राउंड से हैं और फिल्म इंडस्ट्री में 15 साल से काम कर रही हैं। टीवी पर उनके बेहतरीन काम में साईं बाबा, बालिका वधू, महाराणा प्रताप, अस्तित्व एक प्रेम कहानी, बनू मैं तेरी दुल्हन, सोनपरी, मेरी मां, मेरे साईं, सीआईडी, आहट, सावधान इंडिया, क्राइम पेट्रोल, प्यार तूने क्या किया, कोड रेड, लाल इश्क, क्राइम अलर्ट, मौका ए वारदात जैसे धारावाहिक शामिल हैं। इसके अलावा उन्होंने अग्निपंख, आओ भाग चले, मेरे साईंराम जैसी फिल्में और बेली मिनरल वॉटर, स्वच्छ भारत, मुथुट फाइनेंस, मान्यवर, मास्टरकार्ड, अमेजॉन, फ्लिपकार्ट, जैसी कई विज्ञापन फिल्में की हैं।

स्मिता डोंगरे से हुई बातचीत के मुख्य अंश---

- आपने किस बात से प्रेरित होकर इस शो के लिए हां की? जब मुझे इस शो के प्रमुख कलाकारों में शामिल होने के लिए कॉल आया तो मैं बहुत खुश थी क्योंकि कोविड में, कई लोगों की नौकरियां चली गई थीं और कई लोग काम की तलाश में थे। मुझे सीधे महेश पांडे. प्रोडक्शंस से इस तरह के एक बढ़िया किरदार के लिए कॉल आया। मुझे पता था कि महेश जी बहुत अच्छे लेखक हैं और वे हर किरदार के साथ न्याय जरूर करेंगे, इसलिए मैं बहुत उत्साहित थी।

- यदि आप इस शो में अपने किरदार के बारे में एक चीज बदलना चाहेंगी तो वो क्या होगी?

असल में, मैं व्यक्तिगत रूप से पुरुषों और महिलाओं के बीच किसी भी तुलना को नापसंद करती हूं और पुरुष प्रभुत्व के खिलाफ हूं, लेकिन कुछ स्थितियों में, हमें मतभेदों को समझने की जरूरत है। मैं देवी के किरदार की तरह पुरुष प्रधानता से सहमत नहीं हूं लेकिन मैं लेखक के दृष्टिकोण को समझती हूं।

- एक्टर बनने से पहले आपके सफर के बारे में बताएं?जैसा कि आप सभी जानते हैं कि मैं शिक्षा से एक डॉक्टर हूँ। मैंने अपना मेडिकल

पूरा किया और अपना क्लिनिक शुरू किया। उस समय मेरे कुछ दोस्त हमारे उद्योग में शामिल हो गए और वे जानते थे कि मैं कॉलेज में नाटक, गायन आदि जैसे सांस्कृतिक कार्यक्रमों में बहुत सक्रिय थी और इसलिए उन्होंने मुझसे ऑडिशन के लिए संपर्क किया और इस तरह मेरा एक्टिंग का सफर शुरू हुआ।

- आप अगले पांच सालों में अपने आपको कहां देखती हैं?

मैं कभी किसी रेस में नहीं थी। अभिनय मेरा जुनून है और मेरा परिवार मेरी प्राथमिकता और जिम्मेदारी है, इसलिए मैंने हमेशा दोनों को संतुलित करने का काम किया। मैंने अपनी संतुष्टि के लिए काम किया और मैंने कभी किसी से अपनी तुलना नहीं की। मैं अपने रास्ते पर चल रही हूं इसलिए निश्चित रूप से अगले पांच वर्षों में भी, मैं कुछ अलग और बेहतर मुकाम पर रहूंगी, लेकिन निश्चित रूप से, मैं इस चूहा दौड़ में शामिल नहीं हूं।

Next Story
Share it