माइकल जैक्सन प्रभु देवा का आज 48वां जन्मदिन, जाने उनके जीवन की ये दिलचस्प बातें....

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
माइकल जैक्सन प्रभु देवा का आज 48वां जन्मदिन, जाने उनके जीवन की ये दिलचस्प बातें....



इंडिया का माइकल जैक्सन कहे जाने वाले प्रभु देवा आज अपना 48वां जन्मदिन मना रहे हैं. प्रभु देवा का जन्म 3 अप्रैल 1973 को मैसूर में हुआ था. प्रभु देवा एक बेहतरीन डांसर हैं. उनके पिता की शानदार डांसर थे और साउथ इंडस्ट्री में डांस मास्टर के तौर पर काम करते थे.

प्रभु देवा की प्रतिभा देखते हुए उन्होंने अपने बेटे को भरतनाट्यम के साथ वेस्टर्न डांस की भी शिक्षा दिलाई थी. उसके बाद उन्होंने साउथ इंडस्ट्री में कदम रखा.बतौर डांस निर्देशक उनकी पहली फिल्म वेत्री विज्य थी. उसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में कोरियोग्राफी की.

अपने करियर में उन्होंने कई पुरस्कार भी जीते हैं. इनमें पद्मश्री और राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार भी शामिल है. प्रभुदेवा के व्यक्तिगत जीवन के बारे में बहुत कम लोगों को पता है. प्रभुदेवा ने लव मैरिज की थी. उन्होंने रामलथ से शादी की थी. जिन्होंने शादी के बाद अपना नाम बदलकर लता रख लिया था. हालांकि 16 साल चली शादी अब खत्म हो गई है. प्रभुदेवा और लता के तीन बच्चे थे. उनके बड़े बेटे की 2008 में कैंसर से मृत्यु हो गई.

प्रभुदेवा शादी के बाद नयनतारा को दिल दे बैठे. दोनों का 3 वर्ष रिश्ता भी चला. लेकिन फिर उनका भी ब्रेकअप हो गया. मिडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उस समय प्यार में दोनों इतने दीवाने हो गए थे कि एक साथ रहने लगे थे. इस बारे में जब प्रभु देवा की पत्नी लता को पता चला तब उन्होंने में फैमिली कोर्ट में पिटीशन दायर की थी. उस दौरान प्रभु देवा और नयनतारा एक साथ में रहते थे. उस समय लता ने कहा था, 'अगर प्रभु देवा नयनतारा से शादी करेंगे तो वह भूख हड़ताल पर बैठ जाएंगी.'

अराधना मौर्या

Next Story
Share it