भारत में कब तक आएगी कोरोना वैक्सीन? स्वास्थ्य मंत्री ने दी जानकारी...

भारत में कब तक आएगी कोरोना वैक्सीन? स्वास्थ्य मंत्री ने दी जानकारी...


केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने गुरुवार को बताया है कि कोरोनावायरस वैक्सीन भारत में अगले साल की शुरुआत तक उपलब्ध कराया जाएगा। स्वास्थ्यमंत्री का यह बयान ऐसे समय में आया है, जब भारत में कोरोना वायरस नया रिकॉर्ड बना रहा है। अबतक 50 लाख से अधिक मामले सामने आ चुके हैं और लोग वैक्सीन के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इसके अलावा केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने जानकारी दी कि कोविड-19 से होने वाली मौत की दर फिलहाल, दुनिया के अन्य देशों की तुलना में सबसे कम (1.64 फीसदी) है और सरकार का लक्ष्य इस मृत्यु दर को घटा कर एक फीसदी से भी कम करना है।

डॉ हर्षवर्धन ने जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना मामले में सरकार ने बिल्कुल भी देर नहीं की। उन्होंने कहा कि 7 जनवरी को WHO ने कोरोना वायरस का जिक्र किया और हमने 8 जनवरी से बैठकें शुरू कर दी। इतिहास इस बात को लेकर पीएम मोदी को याद करेगा कि कैसे लगातार 8 महीने तक उन्होंने कोरोना को लेकर हर एक्शन पर नजर रखी और उन्होंने सबकी सलाह ली।

कांग्रेस ने लगाया लापरवाही का आरोप

वहीं, कांग्रेस सांसद गुलाम नबी आजाद ने लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार ने कोकोरोना वायरस को रोकने के लिए जो स्वर्णिम महीने थे वो बर्बाद कर दिए। डब्ल्यूएचओ ने दिसंबर 2019 में एक चेतावनी दी थी। जैसा कि चीन हमारा पड़ोसी देश है, हमें पहले सतर्क होना चाहिए था। राहुल गांधी ने भी सचेत किया था कि एक महामारी हमारे ऊपर हावी होनी वाली है।

अराधना मौर्या

Next Story
Share it